Okinawa 2020 में लॉन्च कर सकती है Oki100 इलेक्ट्रिक बाइक

खबरें अभी तक। गुरुग्राम की कंपनी Okinawa Autotech ने तीन साल पहले एक इलेक्ट्रिक स्कूटर पर काम करना शुरु किया था। वहीं फिलहाल कंपनी अपनी एक इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल पर जोरों से काम करने में लगी है। खबरों की मानें तो इस मोटरसाइकिल को अगले साल मार्किट में उतारा जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट से मालूम होता है कि Okinawa अपनी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को अगले साल की दूसरी तिमाही में लॉन्च करने पर विचार कर रही है। वहीं कंपनी इसका नाम Oki100 रखने पर विचार कर रही है। यह मोटरसाइकिल 125 cc के समान पावर देगी और भारतीय बाजार में इसका मुकाबला सीधा Revolt RV400 से होगा।

वहीं Okinawa ने ऑटो एक्सपो 2018 के दौरान अपनी Oki100 का प्रोटोटाइप मॉडल भी पेश किया था। वहीं अब दो साल बाद देखना यह होगा कि प्रोडक्शन मॉडल पुराने प्रोटोटाइप मॉडल के कितने करीब है। अंदाजा लगाया जा रहा हैं कि प्रोडक्शन मॉडल को कंपनी 2020 ऑटो एक्सपो के दौरान भी पेश किए जा सकते है जो कि फरवरी में होना है। साथ ही कंपनी की ओर से इसके लॉन्च होने की कोई जानकारी का अभी खुलासा नही हुआ है।

वहीं Oki100 की रेंज सिंगल चार्ज पर 150 किलोमीटर तक होगी। वहीं इसकी टॉप स्पीड 100 kmph तक होगी। सात ही कंपनी इसे दो पावर मोड पर भी लॉन्च करने की सोच रही है। खबर तो ये भी है कि कंपनी इसमें एक एम्बेडेड सिम के साथ कनेक्टेड टेक फीचर भी देने पर विचार कर रही है। वहीं साथ ही इसमें ओवर-द-एयर (OTA) अपडेट्स दिए जाएंगे। कंपनी इसकी अनुमानित कीमत 1 लाख रुपये (एक्स शोरूम) के आस-पास भी रख सकती है। अगर इस कीमत पर ये बाइक लॉन्च की जाती है तो यह Revolt RV300 और RV400 से भी सस्ती ही मिलेगी।