एचसीएस परीक्षा में टॉप पर चमका झज्जर का सितारा

खबरें अभी तक। जब हौसला कर लिया ऊंची ऊडान का, फिर देखना फिजूल है कद आसमान का। इन्हीं शब्दों को सार्थक कर दिया है। झज्जर के गांव महराना के मोहित कुमार ने मोहित ने हाल ही में आए एचसीएस परीक्षा परिणाम में न सिर्फ सफलता हासिल की है, बल्कि हरियाणा में टॉप भी किया है। मोहित की सफलता पर न सिर्फ परिवार में खुशी का माहौल है, बल्कि पूरे गांव के लोग भी मोहित की सफलता पर खुश होकर परिवार को बंधाईयां दे रहे है।

मोहित कुमार ने भी एचसीएस परीक्षा में पास होने के साथ-साथ खुद के हरियाणा में टॉपर बनने पर खुशी जताई है। मोहित ने अपनी सफलता के लिए अपनी मेहनत के साथ-साथ अपने मां-बाप को भी इसका श्रेय दिया है। उन्होंने कहा है कि मुकाम हासिल करने के लिए तैयारी के साथ-साथ मार्गदर्शन की भी जरूरत होती है। मोहित का कहना है कि उनका सपना कर्मचारी चयन आयोग की परीक्षा पास कर नौकरी पाना था। मगर जब एसएससी का पेपर लीक होने की सूचना सामने आई तो उन्होंने यूपीएससी की परीक्षा की तैयारी करने का मन बना लिया। बड़ा अधिकारी बनने के लिए लक्ष्य में जुट गया। यूपीएससी की परीक्षा पास कर वह साक्षात्कार तक पहुंच गए थे।

लेकिन वहां किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया। मोहित के पिता ईश्वर सिंह परचून की दुकान चलाते है। वह भी बेटे के एचपीएससी परीक्षा में हरियाणा टॉप करने पर खुश है। उनके गांव के सभी लोग खुश है और पूरा गांव उनके परिवार को बंधाईयां दे रहा है। उधर मोहित की मां गीता देवी भी बेटे की उपलब्धि पर खुश है। उन्होंने कहा कि हर कोई चाहता है कि उनका बेटा सफल हो। मोहित के बेटे का हर कदम पर उन्होंने साथ दिया। बेटा जब मायूस हो जाता था तो वह उसका हौसला भी बढ़ाते थे। मोहित के बड़े भाई अमित ने भी मोहित की सफलता पर खुशी जताई है। उनका कहना है कि

इसके लिए मोहित की मेहनत के साथ-साथ सरकार की पारदर्शिता को भी सराहा। परिवार का यह भी कहना है कि मोहित के दादा-दादी का भी सपना था कि उनका पोता कोई बड़ा अधिकारी बने।