जियो यूजर्स को लग सकता है एक ओर झटका,आने वाले साल में भी महंगी कॉल्स से नही मिलेगी राहत

खबरें अभी तक। अगर आप भी जियो यूजर है तो ध्यान दें इस खबर पर… जी हां, अब मोबाइल पर बात करना और महंगा हो सकता है। ऐसा हम नही कह रहे बल्कि ऐसा ट्राई की ओर से इंटरकनेक्ट शुल्क (आईयूसी) को 31 दिसंबर, 2020 तक बढ़ाने के फैसले से होने की संभावना है। ट्राई ने किसी ऑपरेटर के नेटवर्क से दूसरे नेटवर्क पर की जाने वाली मोबाइल कॉल पर छह पैसे प्रति मिनट के शुल्क को एक साल के लिए बढ़ाने का निर्देश दे दिया है।

आपको बता दें कि टेलीकॉम रेग्युलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (ट्राई) ने दूसरे नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए इंटरकनेक्ट यूजेज चार्ज (आईयूसी) खत्म करने का प्रस्ताव एक साल के लिए टाल दिया है। जिसका सीधा अर्थ है अब उपभोक्ताओं को अपने ऑपरेटर के अलावा किसी अन्य कंपनी के नंबर पर कॉल करेंगे तो उन पर 6 पैसे प्रति मिनट का शुल्क लगना जारी रहेगा।

अब इस फैसले से जियो के ग्राहकों के लिए अन्य नेटवर्क पर कॉलिंग फिर से फ्री होने की उम्मीदों को झटका लगने की पूरी संभावना है। जैसा कि आप सभी जानते ही होंगे कि अक्टूबर से जियो फ्री कॉलिंग की सुविधा खत्म कर दूसरे नेटवर्क पर आउटगोइंग के लिए 6 पैसे प्रति मिनट आईयूसी चार्ज लागू कर चुकी है। उन्होंने कहा था कि जब आईयूजी चार्ज खत्म हो जाएंगे तो वह फिर से सभी नेटवर्क पर कॉलिंग फ्री कर देगी।I