टोल प्लाजाओं पर जाने के बाद भी नहीं मिल रहे फ़ास्ट टैग, लोगों ने कहा सरकार ने नियम ढंग से लागू नहीं किया

ख़बरें अभी तक। देशभर में आज से टोल प्लाज़ा पर फास्टटैग अनिवार्य हो गया है। आज से जिस वाहन पर फ़ास्ट टैग नहीं होगा उससे डबल टोल वसूला जायेगा। ऐसे में टोल प्लाजा पर अधिकतर वाहन ऐसे पहुंच रहे हैं जिन पर फ़ास्ट टैग नहीं लगा जिसके चलते नेशनल हाइवे 1 पर वाहनों की भारी भीड़ देखने को मिली।

टोल प्लाजा पर बिना फ़ास्ट टैग लगे वाहनों की लगी लंबी-लंबी कतारें

अंबाला-अमृतसर नेशनल हाइवे पर स्थित टोल प्लाजा पर बिना फ़ास्ट टैग लगे वाहनों की लंबी लंबी कतारें लग गई और लोगों को घंटों जाम में फसकर और डबल टोल देकर निकलना पड़ रहा है। वहीं जिन लोगों ने अपने वाहनों पर फ़ास्ट टैग लगवा लिया है उन्हें किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ रहा। टोल प्लाजा पर सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस फ़ोर्स भी तैनात की गई है।

फास्टटैग नहीं लगवाया तो करना पड़ेगा टोल प्लाजा पर लंबे जाम का सामना

अपने वाहन से सफर करने की सोच रहे हैं तो उससे पहले ये खबर जरूर देख लीजिये। क्यूंकि हो सकता है आपको आपके शहर से बाहर जाने के लिए हाइवे पर भारी जाम का सामना कर पड़ सकता है। जी हां,ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्यूंकि आज से देशभर में फ़ास्ट टैग अनिवार्य हो गया है और अगर आप ने अभी तक अपने वाहन पर फास्टटैग नहीं लगवाया तो जाहिर तौर पर आपको टोल प्लाजा पर लंबे जाम का सामना करना पड़ेगा।

फास्टटैग नहीं लगवाया तो देनी होगी पहले के मुकाबले दोगुनी राशि

इतना ही नहीं आपको पहले के मुकाबले दोगुनी राशि का भी भुगतान करना पड़ेगा। तस्वीरें अंबाला-अमृतसर और अमृतसर-अंबाला नेशनल हाइवे 1 की हैं। जहां टोल प्लाजा पर वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लगी हुई है और जाम की स्थिति बानी हुई है। लेकिन इस जाम का सामना सिर्फ उन्ही लोगों को करना पड़ रहा है। जिन्होंने अभी तक फ़ास्ट टैग नहीं लगवाया है। यहां फ़ास्ट टैग न लगवाने वाले लोगों को घंटों जाम में फसकर दोगुना टोल भरकर निकलना पड़ रहा है। ऐसे में लोगों में नाराजगी भी है।

टोल प्लाजाओं पर जाने के बाद भी नहीं मिल रहे फ़ास्ट टैग

लोगों का कहना है कि कई टोल प्लाजाओं पर जाने के बाद भी फ़ास्ट टैग नहीं मिल रहे और कई जगह तो पेटीएम का सर्वर ही डाउन हो गया है। लोगों का कहना है कि सरकार ने इस नियम को सही ढंग से लागू नहीं किया। टोल प्लाजा पर बदले नियम की जानकरी देते हुए टोल मैनेजर ने बताया कि टोल प्लाजा पर फ़ास्ट टैग की लेन में सिर्फ फ़ास्ट टैग लगी गाड़ियों को ही जाने दिया जा रहा है और जिन लोगों ने टैग नहीं लगवाया हैं उनसे डबल टोल वसूला जा रहा है।

टोल प्लाजा पर कानून और सुरक्षा व्यवस्था बनाये रखने के लिए पुलिस तैनात

टोल मैनेजर की माने तो जाम की स्थिति से निपटने के लिए हैंडल मशीन का भी इस्तेमाल किया जा रहा है। वहीं टोल प्लाजा पर कानून और सुरक्षा व्यवस्था बनाये रखने के लिए पुलिस भी तैनात की गई है। फ़ास्ट टैग न होने की वजह से हो रही परेशानी को देखते हुए लोगों ने अब फ़ास्ट टैग बनवाने शुरू कर दिए हैं। इसके लिए टोल प्लाजा पर अलग बूथ भी बनाये गए हैं। अब फ़ास्ट टैग बनवा रहे लोगों की माने तो उन्हें जानकारी मिली है कि फ़ास्ट टैग न होने की स्थिति में डबल टोल वसूला जायेगा और जाम का भी सामना पड़ेगा इसलिए वो आज फास्टैग बना रहे हैं।