निर्भया गैंगरेप के दोषियों को 16 दिसंबर को दी जा सकती है फांसी

ख़बरें अभी तक। 16 दिसंबर 2012 की रात नई दिल्‍ली में हुए गैंगरेप ने सभी को झकझोर दिया था। कई सालों तक इस पर मुकद्मा चलता रहा, लेकिन दोषियों को फांसी की सजा नहीं सुनाई दी। जिससे देशभर में भारी आक्रोश था। वहीं कुछ दिन पहले हुए हैदराबाद गैंगरेप में आरोपियों का एनकाउंटर किया गया जिससे हैदराबाद की पीड़िता को इंसाफ मिला। वहीं अब निर्भया गैंगरेप के दोषियों को 16 दिसंबर को फांसी दी जाने की ख़बरें सामने आ रही है।

सूत्रों के मुताबिक, सभी दोषियों को फांसी देने की तैयारी शुरू हो चुकी है। जिस जगह फांसी दी जानी है, वहां साफ-सफाई का काम भी शुरू हो गया है। सूत्रों के मुताबिक, सभी दोषियों को मेरठ के पवन जल्‍लाद फांसी देंगे। बता दें कि मामले में एक दोषी विनय शर्मा की तरफ से राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के पास दाखिल की गई दया याचिका को गृह मंत्रालय ने नामंजूर करने की सिफारिश की है।

उम्मीद की जा रही है कि गृह मंत्रालय की सिफारिश के बाद राष्ट्रपति जल्द ही दया याचिका पर फैसला लेंगे। वहीं निर्भया के पिता ने कहा, कल सुनवाई के बाद ही कुछ कहेंगे, निर्भया के पिता ने कहा कि आधिकारिक रूप से कोई बात नहीं कही गई है। ऐसे में हम कुछ नहीं कर सकते। कल कोर्ट की तारीख पड़ी हुई है। 13 तारीख को सुनवाई होनी है।

वहां जो होगा, उसके बाद ही हम कुछ कहेंगे। मां ने कहा है कि मेरे पास इसकी कोई जानकारी नहीं है। कल कोर्ट में सुनवाई की तारीख पड़ी हुई है। वहां पर जो होता है, उसके बाद ही हम कुछ कह सकेंगे। वहीं दोनों ने कहा कि हम चाहते हैं कि दोषियों को फांसी हो।