चंडीगढ़ : नए साल तक मनीमाजरा, धनास सेक्टर में होंगे शामिल

खबरें अभी तक। चंडीगढ़ में नए साल तक मनीमाजरा और धनास के लाखों लोगों को खुशखबरी की उम्मीद है। यहां रहने वालों की पहचान अब सेक्टर से होगी। इसको लेकर शहरवसियों से सुझाव माँगे गए है। जहां कई लोग खुश है कई नाखुश।

धनास को सेक्टर-14 से जोड़ते हुए सेक्टर-14 वेस्ट बनाने और मनीमाजरा को खास सेक्टर की पहचान मिल सकती है। मनीमाजरा को काफी समय से प्रस्तावित सेक्टर-13 की जगह अब सेक्टर बनाने का प्रपोजल है। बीते कई साल से यहां रहने वाले लोग नगर निगम में शामिल होते हुए भी सेक्टर में शामिल करने की जोरों से मांग कर रहे थे। मनीमाजरा टाउन और धनास को सेक्टर बनाने को लेकर पिछले दिनों भी यहां के रेजिडेंट वेलफेयर और कुछ अन्य संस्थान यूटी एडवाइजर, सांसद और प्रशासक तक ज्ञापन दे चुके हैं। सेक्टर बनने से सिर्फ नई पहचान लाभ के तौर पर मिलेगी।

प्रशासन की तरफ से जारी किए पब्लिक नोटिस में लोगों से इन नामों को बदलने के लिए आपत्ति और सुझाव आमंत्रित किए गए हैं। साथ ही कहा गया है कि अगर कोई भी इन जगहों के नाम बदलने को लेकर अपना कोई सुझाव देना चाहता है, तो वह सेक्टर-9 स्थित यूटी सचिवालय में आर्किटेक्ट डिपार्टमेंट को अपना सुझाव 16 दिसंबर से पहले सौंप सकता है।

हालांकि शहर के लोगों की मिली जुली प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है। शहर के स्थानीय लोग खुश भी है, वहीं कुछ लोगों का कहना है की नाम बदलने से कोई खास फर्क नहीं पड़ेगा. बल्कि जो उस जगह का महत्व है, वो कम हो जायेगा क्योंकि चंडीगढ़ की पहचान उन जगहों के नाम से ही है खासकर चंडीगढ़ के गांव की।