प्रो० वीरेंद्र सिंह को कोर्ट द्वारा दोषमुक्त किए जाने पर गृह मंत्री का बयान

खबरें अभी तक। जाट आरक्षण आंदोलन के दौरान हिंसा भड़काने के आरोपों में घिरे पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के राजनीतिक सलाहकार प्रो० वीरेंद्र सिंह को कोर्ट ने दोषमुक्त कर दिया है , लेकिन बावजूद इसके उनकी मुश्किलें अभी कम नहीं हुई है। क्यूंकि सूबे के गृह मंत्री मामले को दोबारा एग्ज़ामिन करवाने का मन बना चुके हैं। ऐसे मेंं प्रो० वीरेंद्र की मुश्किलें फिर बढ़ना तय है। गौरतलब है कि सुबूतों के अभाव में दोषमुक्त हुए प्रो० वीरेंद्र का एक ऑडियो वायरल हुआ था। बावजूद इसके पुलिस कोर्ट में सुबूत पेश नहीं कर पाई इसे लेकर भी विज ने कड़ा रुख अख्तियार किया है। विज ने कहा कि वो इस बात को भी एग्जामिन करवाएंगे और अगर कहीं पुलिस द्वारा मामले में कोई कोताही बरती गयी होगी तो उनपर भी कार्रवाई होगी।

हैदराबाद एनकाउंटर पर जहाँ पूरा देश ख़ुशी जाहिर कर रहा है वहीँ कुछ नेताओं ने इस पर सवाल भी खड़े किये हैं। दोषियों पर सख्त कार्रवाई का दम भरने वाली भाजपा की ही सांसद मेनका गाँधी ने एनकाउंटर को गलत बताया है। जिस पर अब सियासत शुरू हो चुकी है। हरियाणा में भाजपा नेता एंव गृह मंत्री अनिल विज ने एनकाउंटर को गलत बता रहे नेताओं की बयानबाजी पर प्रतिक्रिया दी है। अनिल विज ने कहा कि हर बात के दो पहलू हैं और सभी लोग दोनों पहलुओं पर बोल रहे हैं। विज का मानना है कि कानून हाथ में लेना गलत है लेकिन अगर रेप के दोषी वाकई भागने का प्रयास कर रहे थे तो उनको मारकर बिलकुल सही किया गया है।

गृह मंत्री अनिल विज के गृह क्षेत्र अंबाला में बीते 4 दिनों में गोलियां चलने की तीन वारदाते हो चुकी हैं। ऐसे में कानून व्यवस्था को लेकर अनिल विज से सवाल किया गया तो विज ने बताया कि उन्होंने न केवल अंबाला बल्कि पूरे हरियाणा में पुलिस को गश्त करने और नाकेबंदी करने के आदेश दे दिए हैं , लेकिन विज का कहना है कि हालात बदलने में वक्त तो लगता ही है। वहीँ विज ने हरियाणा में पुलिसकर्मियों की कम संख्या को लेकर कहा कि जल्द ही पुलिस ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट के लिए कोई और बड़ी जगह तलाशी जाएगी जिसके बाद एक समय में 5000 हजार से ज्यादा जवान भर्ती किये जा सकेंगे।

अनिल विज के निवास पर प्रदेश के कौने कौने से शिकायतें लेकर आ रहे फरियादियों का जमावड़ा आये दिन बढ़ता ही जा रहा है। जिसके चलते अनिल विज ने जनता की शिकायतों के लिए एक नई ईमेल आईडी बनवाई है। लेकिन उस ईमेल आईडी पर भी पहले ही दिन शिकायतों का अंबार लग गया। जानकारी देते हुए विज ने बताया कि उनकी नई ईमेल आईडी पर पहले ही दिन 600 शिकायतें आ चुकी हैं जो कि बहुत ज्यादा हैं। लेकिन विज का कहना है कि हर एक शिकायत पर सुनवाई की जाएगी।