Vivo X30 लॉन्च डेट का हुआ ऐलान,लीक्स में ये खास जानकारी आई सामने

खबरें अभी तक। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Vivo ने आधिकारिक तौर पर अपने अपकमिंग स्मार्टफोन Vivo X30 की लॉन्च डेट का ऐलान कर दिया है। ​यह स्मार्टफोन बाजार में 16 दिसंबर को लॉन्च किया जाएगा। इसके साथ ही Vivo X30 Pro को भी लॉन्च किया जाने की संभावना है। रिपोर्ट के मुताबिक दोनों ही डिवाइस में 5G सपोर्ट मिल सकता है। Vivo X30 कोरल, ब्लैक और ग्रेडिएंट फिनिश के साथ तीन कलर वेरिएंट में उपलब्ध होने के कयास लगाए जा रहे है। साथ ही फोन में 8GB रैम और 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर दिया जा सकता है।

यह जानकारी चीन की माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट Weibo पर मिली है, कि ये स्मार्टफोन 16 दिसंबर को चीनी मार्केट में लॉन्च किया जाएगा। वहीं, आधिकारिक तौर पर फोन से जुड़े किसी अन्य फीचर की जानकारी नहीं दी गई है। लॉन्च से पहले Vivo X30 स्मार्टफोन मॉडल नंबर Vivo V1938CT नाम से गीकबैंच साइट पर लिस्ट किया था। लिस्टिंग के देखें तो फोन को कंपनी के JoviOS के साथ ही Android 9 Pie ओएस पर पेश किया जाएगा। फोन में 8 जीबी रैम और 1.79GHz octa-core प्रोसेसर दिए जाने के कयास लगाए जा रहे है। लिस्टिंग में इस फोन को सिंगल कोर टेस्ट में 3,095 प्वाइंट्स और मल्टी कोर टेस्ट में 7,379 प्वाइंट्स ​मिले हैं।

वहीं अभी तक सामने आई अन्य लीक जानकारी के मुताबिक Vivo X30 में पेरिस्कोप लेंस का उपयोग किया जाने की बात कही जा रही है। जो कि इससे पहले Huawei P30 Pro और Oppo Reno 10X Zoom समेत कई स्मार्टफोन में दिया गया है। पेरिस्कोप कैमरा में 60X जूम की सुविधा मिलती है। Vivo X30 में क्वाड कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। इसमें 60x हाइब्रिड जूम के साथ 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है। जो कि 50mm DSLR लेंस की तरह फोटो क्लिक करने की क्षमता रखता है।