हरियाणा सरकार के खिलाफ रोडवेज कर्मियों ने 2 घंटे का सांकेतिक धरना दिया

ख़बरें अभी तक। सिरसा स्टैंड डिपो में आज रोडवेज कर्मचारियों ने अपनी मांगे नहीं माने जाने पर हरियाणा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। आज प्रदेश में रोडवेज कर्मियों ने 2 घंटे के सांकेतिक धरना भी दिया। रोडवेज कर्मचारियों का कहना है कि हरियाणा रोडवेज कर्मचारी तालमेल कमेटी द्वारा किलो मीटर स्कीम को रद्द करवाने, पुरानी पेंशन लागू करवाने, पंजाब के सामान वेतन की मांग किलोमीटर स्कीम मामले में सीबीआई से घोटाले की जांच करवाने, जन सेवाओं के विभागों के निजीकरण के खिलाफ कर्मचारियों की अन्य मांगों को सरकार जल्द लागू करें।

कर्मियों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर सरकार ने उनकी मांगों को लेकर कोई ठोस कार्रवाई नहीं की तो सरकार के खिलाफ आर पार की लड़ाई लड़ी जाएगी। मीडिया से बातचीत करते हुए रोडवेज कर्मचारी यूनियन के जिला प्रधान मदन लाल खोथ और भीम सिंह ने कहा कि सरकार और विपक्षी पार्टियां रोडवेज कर्मियों की मांगों को लगातार दरकिनार कर रही है। मनोहर लाल की दूसरी सरकार बनने से पहले रोडवेज कर्मियों की मांगे पूरी करने का आश्वासन दिया था।

लेकिन अभी तक न तो सीएम मनोहर लाल, परिवहन मंत्री और डिप्टी सीएम ने उनकी मांगों की और कोई धयान दिया। उन्होंने कहा कि कहा कि 14- 15 दिसंबर को सोनीपत में हरियाणा रोडवेज वर्क्स यूनियन का स्टेट का सम्मलेन आयोजित किया जायेगा। जिसमें सरकार के खिलाफ रणनीति बनाई जाएगी। हरियाणा रोडवेज तालमेल कमेटी प्रदेशभर के कर्मचारी रोड सेफटी बिल का विरोध करने के लिए 8 जनवरी को राष्ट्रव्यापी आंदोलन में शामिल होंगे और हरियाणा रोडवेज तालमेल कमेटी का पहिया जाम रहेगा।