10वीं और12वीं कंपार्टमेंट परीक्षा के आवेदन मामले में छात्रों को मिली राहत

ख़बरें अभी तक। धर्मशाला: शिक्षा बोर्ड प्रशासन ने दसवीं व बारहवीं की कंपार्टमेंट के प्रवेश पत्र भरने से वंचित रहे परीक्षार्थियों की सुविधा को देखते हुए इसकी तिथि को 10 दिसंबर तक बढ़ा दिया है। फार्म भरने से वंचित छात्र अब 10 दिसंबर तक ऑनलाइन फार्म भर सकते हैं। बोर्ड ने फीस में किसी भी तरह छूट नहीं दी है। अभ्यर्थी को 2450 (450 कंपार्टमेंट फीस और 2 हजार लेट फीस) के तहत ही आवेदन करना होगा। फीस शेड्यूल जो वर्तमान में है, वही रहेगा।

स्कूल शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन डॉ. सुरेश कुमार सोनी ने बताया कि किसी भी तरह की फीस नहीं बढ़ाई गई है। जो फीस और लेट फीस शेड्यूल 2018 में था, उतनी ही फीस ली जा रही है। वहीं एबीवीपी ने मांग रखी कि कई स्टूडेंटस ने अभी कंपार्टमेंट के प्रवेश पत्र नहीं भरे हैं, जिस पर अधिकारियों को आदेश दिए हैं कि उसी फीस यानी 2450 रुपए के आधार पर ही उन्हें 10 दिसंबर तक प्रवेश पत्र भरने में छूट दी जाए, जिससे बच्चे सुविधा अनुसार अपने प्रवेश पत्र ऑनलाइन भर सकें।

एबीवीपी जिला संयोजक अभि राणा ने कहा कि बोर्ड द्वारा कंपार्टमेंट परीक्षाओं की फीस समय-समय पर बढ़ाई जा रही थी। हमारी मांग थी कि फीस को न बढ़ाया जाए तथा प्रवेश पत्र भरने की तिथि को बढ़ाया जाए। बोर्ड चेयरमैन ने हमारी मांग पर कंपार्टमेंट परीक्षा के प्रवेश पत्र भरने की तिथि को 10 दिसंबर तक बढ़ा दिया है। वहीं, अतिरिक्त विषय डिप्लोमा होल्डर सहित/री अपेयर, अंग्रेजी व श्रेणी सुधार के लिए भी आवेदन की तिथि अब 10 दिसंबर ही होगी।