बजट के बावजूद अधर में लटका धार स्कूल भवन का निर्माण कार्य

खबरें अभी तक। द्रंग विधानसभा क्षेत्र की बड़ीधार पंचायत में विकास कार्यों की अनदेखी पर स्थानीय लोगों में रोष है। बड़ीधार पंचायत के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला धार के अतिरिक्त भवन का निर्माण कार्य बजट के बावजूद लटकने पर एसएमसी ने कड़ा एतराज जाहिर किया है। इस मसले को लेकर सेवानिवृत रेंज ऑफिसर पीर सहाय के नेतृत्व में एसएमसी का एक प्रतिनिधिमंडल डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर से मिला और भवन निर्माण के अधर में लटकने बारे अवगत करवाया।

सेवानिवृत रेंज ऑफिसर पीर सहाय ने बताया कि वर्ष 2006 में यह स्कूल स्तरोन्नत हुआ था और ग्यारवीं व बारहवीं कक्षा के लिए चार कमरों के लिए करीब चालीस लाख रूपये स्वीकृत हुए हैं। जिसे लोक निर्माण विभाग मंडल एक मंडी के खाते में जमा करवाया गया है। उन्होंने बताया कि सात आठ वर्षों के बाद वित वर्ष 2019-20 के दौरान कार्य शुरू हुआ था और जून 2019 तक भवन की एक मंजिल का लेंटर स्तर तक का अधूरा कार्य हुआ है। इसके बाद भवन निर्माण कार्य अधूरा पड़ा हुआ है।

उन्होंने बताया कि विद्यार्थियों को कमरों के अभाव में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। प्रतिनिधिमंडल ने डीसी मंडी से आग्रह किया है कि भवन निर्माण कार्य जल्द पूरा किया जाए ताकि विद्यार्थियों को दिक्कतों का सामना न करना पड़े। पीर सहाय ने चेताया है कि इलाके की अनदेखी करने पर बड़ीधार पंचायत की जनता सड़कों पर उतरने से गुरेज नहीं करेगी।