महाराष्ट्र में आज का दिन बेहद खास,तीन दलों के बीच आज फिर होगी अहम चर्चा

खबरें अभी तक। महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद पर बना सस्पेंस आखिर खत्म हो ही गया है। शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने शुक्रवार को कहा कि पार्टी सुप्रीमो उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री बनने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। बता दें कि इससे पहले एनसीपी, कांग्रेस और शिवसेना की बैठक के बाद एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने बताया कि गठबंधन में सहमति बनी है कि महाराष्ट्र की नई सरकार का नेतृत्व उद्धव ठाकरे करेंगे। वहीं, एनसीपी, कांग्रेस और शिवसेना की शनिवार को एक और बैठक होनी है।

साथ ही महाराष्‍ट्र में नई सरकार के गठन को लेकर मुंबई के वर्ली इलाके स्थित नेहरु सेंटर में कांग्रेस, शिवसेना और एनसीपी ने शुक्रवार शाम को बैठक की थी। इस बैठक में अहम पटेल, पृथ्‍वीराज चव्‍हाण, बाला साहेब थोराट, शिवसेना नेता सुभाष देसाई, एकनाथ शिंदे, शरद पवार, जयंत पाटिल, प्रफुल पटेल, उद्धव ठाकरे और आदित्‍य ठाकरे मौजूद रहे। आपको बता दें कि बैठक के बाद एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने बताया कि उद्धव ठाकरे मुख्‍यमंत्री बनेंगे। साथ ही उन्‍होंने कहा कि विस्‍तार से जानकारी शनिवार को मीडिया से बातचीत करके दी जाएगी।

बता दें कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि महाराष्ट्र में कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना के बीच सरकार बनाने पर बातचीत अनिर्णायक है। वहीं चर्चा शनिवार को यानि आज भी जारी रहने वाली है। पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने भी इस बारें में बातचीत करते हुए कहा कि कांग्रेस, राकांपा और शिवसेना के बीच बातचीत सकारात्मक रही और वे कई निष्कर्षों पर पहुंचे हैं।

साथ ही चव्हाण ने कहा कि, ‘बातचीत शनिवार को यानि आज होगा। कांग्रेस और एनसीपी के बीच कल नई दिल्ली में चर्चा खत्म हुई थी और आम स्थिति पर सहमति बन गई। ठाकरे के नेतृत्व में सरकार बनाने के पवार के बयान पर किए गए सवाल पर चव्हाण सीधा जवाब देने से बचे और सिर्फ इतना कहा कि ‘उन्होंने जो भी कहा है कि वह रिकॉर्ड पर है।‘