सुजानपुर विधायक राजेंद्र राणा ने हमीरपुर में जाना वृद्ध पीड़िता राजदेई का कुशलक्षेम

ख़बरें अभी तक। मंडी जिला के सरकाघाट उपमंडल की बड़ा समाहल गाँव की पीड़ित वृद्धा राजदेई का कुशलक्षेम पूछने सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा वीरवार को हमीरपुर पहुँचे। देवास्था के नाम पर कुछ लोगों द्वारा वृद्धा से की गयी क्रूरता एवं जान से मारने के प्रयास की घटना के बाद राजदेई हमीरपुर में अपनी बेटी तृप्ता व दामाद अजय ठाकुर के पास है। इस मामले में क़रीब 24 लोग गिरफ़्तार किए जा चुके हैं।

विधायक राजेंद्र राणा ने बुज़ुर्ग राजदेई व उनके दामाद एडवोकेट अजय ठाकुर से घटना की पूरी जानकारी ली। उन्होंने परिवार को भरोसा दिलाया कि सरकार एवं प्रशासन से पीड़ित परिवार को हर सम्भव सुरक्षा एवं न्याय मिलेगा। उन्होंने घटना पर दुःख जताया और कहा कि शिक्षित एवं सभ्य समाज में ऐसी क्रूरता या अत्याचार को कोई स्थान नहीं मिलना चाहिए।

वृद्ध राजदेई ने विधायक राणा को बताया कि उसके घर को आग लगाने के प्रयास हुए। घर के अन्दर रखी उसके सैनिक पति की निशानियों , मेडल व सैन्य रिकार्ड को लोगों की भीड़ ने जला दिया। राजदेई ने गुहार लगाई कि उसे न्याय मिलना चाहिए।

राजेंद्र राणा ने कहा कि देवभूमि हिमाचल में ऐसी घृणित घटनाएँ होना बहुत ही शर्म की बात है। उन्होंने कहा कि माननीय हाईकोर्ट ने स्वतः संज्ञान लेते हुए अपनी निगरानी में इस मामले की जाँच करवा रहा है। सरकार भी दोषी लोगों के ख़िलाफ़ कड़ी कार्यवाही करे ताकि ऐसी घटनाएँ दोबारा घटित न हो सके।