रेडमी नोट 5 का नया ऑपरेटिंग सिस्टम MIUI 11 का अपडेट हुआ जारी

खबरें अभी तक। श्याओमी ने हाल ही में रेडमी नोट 5 के लिए नए ऑपरेटिंग सिस्टम MIUI 11 का अपडेट जारी कर दिया है। जिसका सीधा अर्थ है कि जिन किसी के पास ये मॉडल है वो ऑपरेटिंग सिस्टम को अपडेट कर पाएंगे।  बता दें कि इस अपडेट के साथ फोन में न्यू डायनामिक साउंड इफेक्ट्स, क्विक रिप्लाई मैसेजिंग ऐप्स, प्राइवेसी से जुड़े नए फीचर्स के साथ कई अन्य फीचर्स दिए जाएंगे।

आपको जानकारी देंदें कि नए अपडेट का बिल्ड नंबर MIUI v11.0.2.0 है। वहीं इसके लिए फोन में 493MB स्पेस होना जरूरी है। जानकारी के मुताबिक कंपनी नए अपडेट को सभी फोन में स्टॉक के हिसाब से दे रही है। जिसका सीधा अर्थ है कि आपके फोन में नया अपडटे कुछ दिन के बाद प्राप्त हो। मतलब अघर आपको अपडेट नही मिल रहा तो परेशान ना हो तब केवल आपको एक सप्ताह का इंतजार करना पड़ सकता है। नए फीचर को अपडेट करने या इसके बारे में पता लगाने के लिए Settings > About phone > System update पर जाना होगा।

आपको बता दें कि अक्टूबर में रेडमी नोट 5 स्मार्टफोन में एंड्रॉयड सिक्योरिटी को लेकर पेच आया था। जिसे MIUI v11.0.2.0 के अपडेट में सही कर लिया गया। अगर बात करें नए अपडेट की तो यह नए अपडेट एंड्रॉयड पाई पर बेस्ड है। नए अपडेट के बाद फोन में नेचर साउंड के साथ डायनामिक ट्यून एड हो जाएंगे। ये सभी ऑटोमैटिकली नोटिफिकेशन साउंड में स्विच हो जाने है। इसमें डॉक्युमेंट प्रिव्यू का नया ऑप्शन आपको उपलब्ध हो जाएगा। जिससे यूजर डॉक्युमेंट को ओपन करने से पहले ही प्रिव्यू कर सकेंगे।