कुल्लू: वन मंत्री ने किया अंतर महाविद्यालय बास्केटबाल प्रतियोगिता का समापन, डीएवी कांगड़ा ने जीती बॉस्केटबाल प्रतियोगिता

ख़बरें अभी तक: कुल्लू में दो दिवसीय हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय की अंतर महाविद्यालय महिला बॉस्केटबाल प्रतियोगिता का समापन खेल मंत्री गोविन्द सिंह ठाकुर ने किया। डीएवी कॉलेज कांगड़ा ने सेंट बीड्स कॉलेज शिमला को हराकर इस प्रतियोगिता को जीत लिया। इस अवसर पर सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हुए गोविंद सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को फिट इंडिया का नारा दिया है। इसलिए हर युवा को खेल के मैदान में जाकर खूब पसीना बहाना चाहिए और नशे से दूर रहना चाहिए। वन मंत्री ने कहा कि जीवन में हार-जीत तो चलती ही रहती है। खिलाड़ी को इसकी परवाह किए बगैर हमेशा टीम-भावना के साथ खेलना चाहिए।

बुधवार को कुल्लू में खेले गए फाइनल मैच में डीएवी कांगड़ा 40-30 अंकों से जीत दर्ज की। प्रतियोगिता के समापन अवसर पर वन, परिवहन, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने विजेताओं को पुरस्कार वितरित किए। गोविंद सिंह ने बताया कि कुल्लू कॉलेज में इंडोर स्टेडियम के निर्माण पर 4 करोड़ से अधिक धनराशि खर्च की जाएगी। इस धनराशि में से एक करोड़ रुपये शिक्षा विभाग प्रदान करेगा। जबकि शेष राशि खेल विभाग की ओर से जारी की जाएगी। उन्होंने कालेज में खेलकूद गतिविधियों के लिए पचास हजार रुपये देने की घोषणा भी की।