गूगल मैप पर जल्द आएगा एक नया फीचर,फिलहाल टेस्टिंग के लिए इन शहरों में हो रहा उपलब्ध

खबरें अभी तक। गूगल ने हाल ही में एलान किया है कि वो अपने मश्हूर प्लेटफार्म गूगल मैप में एक नया फीचर एड करने जा रहा है। यह फीचर कुछ इस तरह करेंगा काम कि इस फीचर के गूगल मैप पर किसी भी लोकल गाइड के प्रोफाइल को फॉलो किया जा सकता है। वहीं लोकल गाइड को फॉलो करने के लिए उनके प्रोफाइल पर फॉलो का ऑप्शन भी दिया जाएगा। जिसके द्वारा आप उनके फॉलोअर बनकर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

साथ ही आपको बता दें कि ये एक सोशल मीडिया जैसा फीचर है जिसपर आप अपने पसंद के लोगों को फॉलो कर पाएंगे।  वहीं गूगल के इस कदम से अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि गूगल मैप अब पूरी तरह सोशल मीडिया बनने की तरफ अग्रसर है। अगर बात करें फीचर की कामयाबी की तो ये थोड़े समय बाद पता चल जाएगा की ये कितना कामयाब होता है।

खबर के मुताबिक ये फीचर सिर्फ टेस्ट के लिए उपलब्ध है। गूगल मैप के इस फीचर को टेस्ट के लिए दुनिया भर के नौ शहरों में लागू किया गया है। चलिए अब हम आपको बताते है वो शहर जहां आप इस फीचर को टेस्ट कर सकते हैं वो हैं दिल्ली, लंदन, न्यू यार्क सिटी, मैक्सिको सिटी, बैंकाक, टोक्यो, ओसाका, सैन फ्रांसिस्को और साओ पाओलो। वैसे इस फीचर की मदद से टूरिस्टों को काफी लाभ पहुंचेगा। क्योंकि वह घूमते वक्त किसी भी लोकल गाइड से सलाह ले पाएंगे।