विधानसभा चुनावों में हार के कई कारण, आंकलन में भी रही गलतियां: रामबिलास शर्मा

ख़बरें अभी तक। पूर्व शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने भिवानी में कहा कि हार की समीक्षा कर केंद्र को रिपोर्ट की जाएगी। उन्होंने कहा कि हार के कई कारण रहे और आंकलन में भी गलती रही। शर्मा ने कहा कि कोई षडय़ंत्र तो नहीं था, लेकिन अब हार का बाप बनने को कोई तैयार नहीं।

बता दें कि भाजपा ने विधानसभा चुनावों से पहले 75 पार का नारा दिया था। भ्रष्टाचार खत्म करने, नौकरियों में पारदर्शिता बरतने तथा सबका साथ-सबका विकास का नारे देने के बाद भी भाजपा को बहुमत से कम 40 सीटें ही मिली। साथ ही पार्टी के दिग्गज मंत्रियों की भी हार हुई है।.. इसको लेकर अब पार्टी विधानसभा स्तर पर बैठक कर समीक्षा कर रही है। इसके तहत पूर्व शिक्षा मंत्री भिवानी व दादरी जिला की बैठक ले रहे हैं।

अलग-अलग हलकों के कार्यकर्ताओं की बैठक लेने के बाद रामबिलास शर्मा मीडिया से रूबरू हुए। और कहा कि हार के कई कारण हैं, जिनकी समीक्षा हो रही है। उन्होंने बताया कि हार के जो कारण कार्यकर्ता बता रहे हैं उसकी रिपोर्ट बनाकर केंद्र को सौंपी जाएगी। दिग्गजों की बार पर शर्मा ने कहा कि हार ऐसी चीज है, जिसका बाप बनने को कोई तैयार नहीं। शर्मा ने कहा कि जनआशीर्वाद यात्रा में जो नेता इस रथ में चढा वो चुनाव तक नीचे उतरा ही नहीं।

खुद की हार पर रामबिलास ने कहा कि महेंद्रगढ़ में मेरी हार मात्र 7-8 हजार मतों से हुई है और साथ ही जीतने वाले कांग्रेस प्रत्याशी के भी पहले की तुलना में वोट कम हुए हैं। उन्होंने कहा कि इस बार महेंद्रगढ़ में सभी प्रत्याशियों ने वोटों का खुब लेनदेन किया है।