Realme X2 Pro भारत में हुआ लॉन्च, दिए गए ये खास फीचर्स

खबरें अभी तक। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Realme ने आज भारतीय बाजार में अपने पहले फ्लैगशिप स्मार्टफोन Realme X2 Pro को लॉन्च कर दिया है। आपको बता दें कि इस स्मार्टफोन को पिछले दिनों चीन में लॉन्च किया था। साथ ही कंपनी ने पिछले दिनों भारत में लॉन्च हुए Realme 5 सीरीज में एक और स्मार्टफोन Realme 5s को लॉन्च किया है। अगर आपको जानकारी दें तो Realme X2 Pro के कई फीचर्स को कंपनी ने लॉन्च से पहले ही टीज कर दिया था। इस स्मार्टफोन को 8GB+128GB और 12GB+256GB दो स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया है।

वहीं अगर बात करें Realme X2 Pro के फीचर्स की तो इसके 8GB+128GB मॉडल की कीमत 29,999 रुपये रखी गई है। वहीं 12GB+256GB मॉडल की कीमत 33,999 रुपये है। अगर बात करें फोन के कलर वेरिएंट की तो यह स्मार्टफोन Ocean Mist और Lunar white दो कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा। इतना ही नही बल्कि कंपनी ने Realme X2 Pro Master Edition को भी भारत में लॉन्च कर दिया है। यह आपको Concrete और Red Brick कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा। Master Edition को भारत में 12GB+256GB स्टोरेज वेरिएंट के साथ पेश किया गया है। इसकी कीमत 34,999 रुपये रखी है। अगर बात करें इसपर मिलने वाले ऑफर्स की तो यह स्मार्टफोन ई-कॉमर्स Flipkart और कंपनी की आधिकारिक साइट पर इनवाइट के जरिए सेल के लिए उपलब्ध होगा। स्मार्टफोन के साथ यूजर्स को Realme Buds Wireless फ्री मिल रहे हैं जिनकी कीमत 1,700 रुपये है।

साथ ही अगर बात करें Realme X2 Pro के अन्य फीचर्स की तो यह 6.5 इंच की फुल एचडी प्लस सुपर AMOLED डिस्प्ले के साथ आता है। इसमें 90Hz रिफ्रेश रेट वाला अल्ट्रा स्मूथ डिस्प्ले दिया गया है। फोन में ड्यू ड्रॉप नॉच या वाटरड्रॉप नॉच वाला डिस्प्ले दिया गया है। चलिए अब हम आपके बताते है फोन के प्रोसेसर की तो इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्लस चिपसेट प्रोसेसर दिया गया है। फोन के बैक में Realme XT की तरह ही क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसका प्राइमरी सेंसर 64 मेगापिक्सल का दिया गया है। वहीं फोन के कैमरा की बात करें तो 13 मेगापिक्सल का वाइड एंगल सेंसर कैमरा दिया गया है। साथ ही, फोन में 8 मेगापिक्सल का टेलीफोटो सेंसर और 2 मेगापिक्सल का प्रोट्रेट सेंसर दिया गया है। फोन में सेल्फी के लिए 16 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर दिया गया है।

अगर बात करें फोन को पावर देने की तो इसमें 4,000 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन 50W की VOOC फास्ट चार्जिंग सपोर्टिव है। फोन एंड्रॉइड 9 पाई पर आधारित ColorOS पर कार्यरत है। फोन में कनेक्टिविटी के लिए 3.5mm ऑडियो जैक और USB Type C चार्जिंग जैक जैसे फीचर्स दिए गए हैं।