YouTube ने भारत में लॉन्च की अपनी प्रीपेड म्यूजिक सर्विस, जानें क्या है शुरूआती कीमत

खबरें अभी तक। गूगल के वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म YouTube ने भारत में यूट्यूब म्यूजिक और यूट्यूब म्जूयिक प्रीमियम प्रीपेड प्लान की लॉन्चिंग की घोषणा की है। यूट्यूब की प्री-पेड सेवा के तहत यूजर्स को बगैर विज्ञापन म्यूजिक सुनने का आनंद प्राप्त होगा। कंपनी ने इसके लिए एक महीने और तीन महीने का प्लान पेश किया है। वहीं इसकी शुरुआती कीमत 109 रुपये है।

साथ ही आपको बता दें कि यूट्यूब प्रीमियम और यूट्यूब म्यूजिक प्रीमियम प्लान फिलहाल एंड्रॉयड और वेब वर्जन के लिए उपलब्ध है, जबकि आईओएस यूजर्स को अभी भी सब्सक्रिप्शन प्लान से काम ही चलाना होगा। एक बार प्रीपेड प्लान खरीदने के बाद यूजर्स के पास इसकी सुविधा होगी कि वह टॉपअप वाउचर से अपने प्लान की वैधता एक महीना या फिर तीन महीने बढ़ा सकेगा।

वहीं यूट्यूब प्रीमियम प्लान के तहत एक महीने के प्लान की कीमत 139 रुपये और तीन महीने वाले प्लान की कीमत 399 रुपये है। वहीं यूट्यूब म्यूजिक प्रीमियम के तहत एक महीने वाले पैक की कीमत 109 रुपये और तीन महीने वाले प्लान की कीमत 309 रुपये है। इसके अलावा यूट्यूब प्रीमियम का सब्सक्रिप्शन अभी भी 99 रुपये प्रति माह है, हालांकि इसके साथ एक महीने का फ्री ट्रायल भी मिलता है।