Indian Air Force: A Cut Above बेस्ट गेम 2019 कैटेगरी के लिए हुआ नॉमिनेट,इसी साल 31 जुलाई को हुआ था लॉन्च

खबरें अभी तक। हाल ही में Google ने इंडियन एयरफोर्स के वीडियो गेम को यूजर्स च्वाइज गेम कैटेगरी के लिए नॉमिनेट किया है। गेम का नाम Indian Air Force: A Cut Above  है। भारतीय एयरफोर्स इस गेम को मिली सफलता को लेकर बेहद खुश नजर आ रहे है। इसके लिए IAF ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर यूजर्स से अपील कर कहा है कि वो इस 3D गेम को जिताने लिए ज्यादा से ज्यादा वोट करें। इसे पूर्व एयर चीफ मार्शल बी.एस. धनोआ द्वारा इस वर्ष 31 जुलाई में लॉन्च किया गया था।

आपको बता दें कि Indian Air Force: A Cut Above यह एक मल्टीप्लेयर गेम है। इसे ऑनलाइन खेला जाता है। इसमें यूजर्स को एक शानदार एक्सपीरियंस प्राप्त होता है। इसमें इंडियन एयरफोर्स द्वारा किए जाने वाले कॉम्बैट मिशन्स को दिखाया गया है। साथ ही आपको जानकारी दें दे कि इस गेम के दौरान प्लेयर्स को गेम में असली पायलट बनने का मौका दिया जाता है। इस गेम को अब तक 10 लाख से ज्यादा बार डाउनलोड किया गया है। कुछ ही महीनों में यह गेम यूजर्स के बीच काफी लोकप्रिय हुआ है। यूजर्स ने गूगल प्ले स्टोर पर Indian Air Force: A Cut Above को 5 में से 4.4 रेटिंग दी गई है।

चलिए आपको बताते है कि कैसे खेलते है गेम- जब यूजर्स गेम खेलते हैं उन्हें फाइटर जेट और हेलिकॉप्टर उड़ाते समय दुश्मनों का खात्मा करना होता है। इस गेम में यूजर्स को बेहतर एक्सपीरियंस देने के लिए एयरफोर्स में मौजूद अलग-अलग तरह के एयरक्राफ्ट को उपलब्ध कराया गया है। इससे गेम में एक बेहतर अनुभव मिलता है। इतना ही नही बल्कि ट्रेनिंग के बाद यूजर्स को फ्री फ्लाइट का मौका दिया जाता है।

इस दौरान प्लेयर्स को इंडियन एयरफोर्स के हथियार और युद्ध-नीति से संबंधित चीजों को भी सीखने का मौका मिलता है। इसका सीधा मतलब यह है कि प्लेयर्स एयरफोर्स के नए मिशन और स्ट्रैटिजी को भी बेहतर से बेहतर तरह से समझ सकते हैं।