रोहतांग सुरंग से आने जाने की अनुमति से चेहके लाहौल वासी

खबरें अभी तक। रोहतांग दर्रा वाहनों की आवाजाही बन्द होते ही लाहौल घाटी के लोगों को आपातकालीन स्थिति के दौरान घाटी से निकलने में बड़ी परेशानी होती थी। हेलीकॉप्टर की व्यवस्था भी मौसम के रहमोकरम पर निर्भर रहता था। लेकिन रोहतांग सुरंग से एक बस की आवाजाही की अनुमति मिलने से लाहौल घाटी के लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई है।

लोगों ने जिला प्रशासन,स्थानीय विधायक एवं प्रदेश सरकार में मंत्री डाक्टर रामलाल मारकंडा का आभार प्रकट किया है. जिनके अथक प्रयासों से आपातकालीन स्थिति से गुजर रहे लोगों को दिन में एक बार आने जाने की अनुमति मिल गई है.

व्यवस्था को सुचारू रखने के लिए केलांग व उदयपुर उपमंडल अधिकारी कार्यालय में लोगों को  आधार कार्ड के साथ अपने जाने के कारणों के साथ अर्जी देनी होगी. वहीं लोग हिमाचल पथ परिवहन निगम के बस के माध्यम से रोहतांग सुरंग से मनाली  जाने के पात्र होगें.

मिली जानकारी के अनुसार यह व्यवस्था मौसम के मिजाज व सीमा सड़क संगठन के सुविधा पर निर्भर रहेगी. काबिलेगौर है कि सर्दियों के दौरान स्थानीय लोगों व घाटी में कार्यरत कर्मचारियों को लाहौल से निकलने को ले कर अनिश्चितता के दौर से गुजरना पडता था. बहारहाल रोहतांग सुरंग से जाने की अनुमति मिलने से स्थानीय लोगों में एक उम्मीद एक नई किरण जगी है.