सिरसा जिले में नशे को ख़त्म करना ही मेरी प्राथमिकता रहेगी: रणजीत सिंह

ख़बरें अभी तक। ऊर्जा मंत्री चौधरी रणजीत सिंह ने कहा कि कल चंडीगढ़ में बिजली विभाग की मीटिंग बुलाई गई है जिसमें MD , चीफ इंजीनियर सहित विभाग के आला अधिकारी शामिल होंगे, उन्होंने कहा कि किसानों के ट्यूबवेल को अब 8 घंटे की बजाए 10 घंटे बिजली दी जाएगी। बिजाई के समय किसानों को बिजली की कोई भी समस्या आड़े नहीं आने दी जाएगी।

बता दें कि ऊर्जा मंत्री आज सुबह अपने आवास पर कार्यकर्ताओं की समस्या सुनने के बाद मीडिया से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि बिजली अधिकारीयों को निर्देश दिए गए है कि अगर किसी कारणवश बिजली में कटौती की जाती है तो उसकी भरपाई अगले दिन की जाये ताकि किसानों को फसल की बुआई के दौरान बिजली की दिक्क्तों का सामना न करना पड़े।

यानि किसी कारणवंश बिजली का 3 घंटे का कट लगता है तो अगले दिन किसान को 13 घंटे की बिजली दी जाएगी। उन्होंने कहा कि शहर में ढीली व लटकती तारों से हादसों का डर रहता है और पूर्व में सिरसा में भी इस प्रकार के हादसे हुए है। उन्होंने बताया कि अधिकारियों को 15 दिनों में इस समस्या को दूर करने के निर्देश दिए गये है और फिर ग्रामीण क्षेत्रों में भी जो बिजली की तारें घरों के ऊपर से गुजरती है उसका भी निदान किया जायेगा।

चौधरी रणजीत सिंह ने कहा कि सिरसा जिले में नशे को ख़त्म करना ही उनकी प्राथमिकता रहेगी। उन्होंने कहा कि नशे के खात्मे के लिए जिला प्रशासन को सख्त एक्शन लेने के निर्देश दिए गए है। उन्होंने जिला प्रशासन और पुलिस को एक हफ्ते का समय दिया गया है और नशे के सौदागरों को जल्द पकड़े। उन्होंने प्रशासन की चेतावनी दी है कि अगर नशे के मामले में पुलिस के किसी भी अधिकारी की भूमिका रहेगी तो उसके खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी।