रेलवे लाइन पर मिली लाश की गुत्थी सुलझी, पत्नी का प्रेमी निकला हत्यारा

ख़बरें अभी तक। यूपी के रामपुर में तीन माह पहले रेलवे लाइन पर मिली लाश की गुत्थी पुलिस ने सुलझा दी है। हत्या अवैध संबंधो को लेकर की गई थी। हत्यारा बरेली का इंजीनियर निकला, जिसके मृतक की पत्नी से अवैध संबंध थे। इंजीनियर की प्रेमिका ब्यूटी पार्लर चलाती थी। पुलिस ने इंजीनियर और उसकी प्रेमिका को गिरफ्तार कर लिया है। हत्या का यह मामला शहजादनगर थाना क्षेत्र का है।

25 अगस्त की सुबह पुलिस ने रेलवे लाइन के पास से एक व्यक्ति का शव बरामद किया था। बाद में उसकी पहचान सिविल लाइंस कोतवाली क्षेत्र के रामलाल कॉलोनी पनवड़िया निवासी डालेश्वर पुत्र दीवान सिंह के रूप में हुई थी। डालेश्वर सुनार की दुकान पर कारीगर था। उनके भाई जसपाल सिंह की ओर से पुलिस ने हत्या मुकद्मा दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

शहजादनगर थाना प्रभारी परवेज कुमार चौहान ने शनिवार को हत्यारोपितों को गिरफ्तार कर लिया। दोनों को मीडिया के सामने लाया गया। अपर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने बताया कि हत्या में मृतक की पत्नी ममता भी शामिल है। उसके प्रेमी बरेली के थाना नवाबगंज के ग्राम रतनानंदपुर निवासी इंजीनियर सुरेंद्र पुत्र जयपाल सिंह ने ही कारीगर की गला रेतकर हत्या की थी।

निजी फैक्ट्री में जूनियर इंजीनियर था सुरेंद्र सुनार के यहां काम करने वाले करीगर की हत्या में शामिल सुरेंद्र सितंबर 2013 में रेडिको खेतान फैक्ट्री में जूनियर इंजीनियर था। वह पनवड़िया में दीवान सिंह के मकान में किराये पर कमरा लेकर रह रहा था। वहां उसके संबंध मकान मालिक की बहू ममता पत्नी डालेश्वर से हो गए।

मकान मालिक ने दोनों को आपत्तिजनक स्थिति में देखा था

मकान मालिक ने दोनों को आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया था। इस पर उससे कमरा खाली करा लिया। बाद में मकान मालिक की बहू और बेटे ने मकान के अपने वाले हिस्से में उसे रहने की जगह दे दी। कुछ समय बाद महिला के पति ने भी दोनों को आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया। इसके बाद उसने पुलिस बुलाकर कमरा खाली करा लिया। इसके बाद भी दोनों एक-दूसरे के संपर्क में रहे। महिला ने अपनी एक सहेली के घर उसे कमरा दिला दिया और वहां जाकर उससे मिलने लगी।

प्रेमिका को ब्यूटी पार्लर खुलवाने के लिए दिए थे 40 हजार रुपये

पुलिस को हत्यारोपित इंजीनियर ने पूछताछ में बताया कि प्रेमिका का पति सुनार की दुकान पर कारीगर था, जिसके चलते उसकी कमाई बहुत कम थी। वह समय-समय पर प्रेमिका की आर्थिक मदद करता था। उसने प्रेमिका को ब्यूटी पार्लर खुलवाने के लिए भी 40 हजार रुपये दिए थे। इसकी जानकारी उसके पति को हो गई थी।

रामपुर में रहकर कत्ल करने पर पकड़े जाने का डर था, इसलिए नौकरी छोड़ी

इसके बाद से वह भी बार-बार पैसे की मांग करने लगा। इससे परेशान होकर मैंने अपनी प्रेमिका के साथ मिलकर उसकी हत्या की योजना बनाने लगा। रामपुर में रहकर कत्ल करने पर पकड़े जाने का डर था, जिस पर मैंने यहां से नौकरी छोड़ दी और फिरोजाबाद नौकरी करने चला गया। अपनी आइडी से दो सिम खरीद ली। इसमें एक सिम प्रेमिका को दे दी और फिर से हम दोनों की बातचीत होने लगी। हत्या से पहले शराब में नशे की गोली मिलाकर किया था बेहोश

हत्यारोपित इंजीनियर ने बताया कि घटना से कुछ समय पहले प्रेमिका के पति ने भी मुझसे फोन पर बात की। उसने पैसों की जरूरत बताई तो 10 जुलाई को उसके खाते में पांच हजार रुपये डलवा दिए। कुछ समय बाद उसने फिर 10 हजार रुपये मांगे। तब मैंने उसे रामपुर आकर पैसे देने को कहा। 24 अगस्त को मैं रामपुर पहुंच गया। शहजादनगर आकर उसे फोन करके बुलाया। वहां से दोनों टेंपो में बैठकर इंडियन टोनर फैक्ट्री के चौराहे तक आए।

प्रेमिका के पति की शराब में नींद की गोलियां मिलाकर उसका गला रेत डाला 

यहां से पैदल रेलवे लाइन तक जाने वाले रास्ते की ओर चल दिए। रेलवे लाइन के पास पहुंचकर दोनों ने शराब पी। प्रेमिका के पति को ज्यादा शराब पिलाई। उसकी शराब में नींद की गोलियां भी मिला दीं। जब वह बेहोश हो गया तो चाकू से उसका गला रेत दिया। कुछ देर तड़पने के बाद उसका शरीर शांत हो गया तो उसे खींचकर रेलवे लाइन पर डाल दिया। इसके बाद प्रेमिका को सारी बात बताई। अपना मोबाइल बंद कर दिया और वापस फिरोजाबाद पहुंच गया। शनिवार को प्रेमिका से मिलने आया था तो पुलिस ने उसे दबोच लिया।