गृह मंत्री अनिल विज ने कांग्रेस और शिव सेना पर साधा निशाना

खबरें अभी तक। महाराष्ट्र में कांग्रेस-शिवसेना ओर एनसीपी गठबंधन की सरकार बाला साहिब ठाकरे की 17 तारीख की जयंती पर बनाने पर हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने विवादित बयान देते हुए कहा है कि महाराष्ट्र में सरकार के मोह में कुछ पार्टियां निर्वस्त्र हो गई हैं, कांग्रेस और शिवसेना ने हमेशा एक दूसरे के खिलाफ राजनीति की है हमेशां एक दूसरे की विचारधारा का विरोध किया है। विज ने उदाहरण देते हुए कहा कि राम मंदिर के बारे शिवसेना कहती है कि मंदिर शिवसैनिकों ने तोड़ा था ओर हम जाकर बनायेंगे, और जब सुप्रीम कोर्ट का फैसला राम मंदिर के पक्ष में आता है तो कांग्रेस की चेयर पर्सन सोनियां गांधी कहती है कि “ऐसे लग रहा है कि जैसे पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट से फैसला आया है”।

गृहमंत्री ने कहा कि विचारधारा में इतनी भिन्नता होने के बावजूद सत्ता के लालच में ये एक दूसरे के नजदीक आ रहे हैं, और इन्होंने अपनी अपनी विचारधाराओं का त्याग कर दिया है। विज ने शंका जताते कहा कि पहले तो इस मकसद में वे कभी कामयाब नही हो सकते और अगर होंगे भी तो यह चार दिन की चांदनी है।

रॉफेल मामले में सुप्रीम कोर्ट से क्लीन चिट मिलने पर राहुल गांधी द्वारा मामले की जीपीसी से जांच की मांग पर कटाक्ष करते हुए गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि राहुल गांधी लंबे समय से देश को गुमराह कर रहा है ओर सुप्रीम कोर्ट से चेतावनी दिए जाने के बाद उसे समझ नही आ रही है। वो झूठ बोलने की फेक्ट्री है, झूठ बना बना करके देश के सामने रखते हैं। ये आज तक एक भी तथ्य लोकसभा, लोगों ओर कोर्ट के सामने रख नहीं पाए सरकार ने हर मंच पर स्थिति को स्पष्ट किया है। लेकिन ये बार बार, बार बार इस मुद्दे को रखना चाहते हैं। विज ने कहा राहुल खुद बजी कन्फ्यूज्ड हैं और लोगों को भी कन्फ्यूज्ड रखना चाहते हैं।

गृह मंत्रालय आने के बाद लोगों की उपेक्षा बढ़ने ओर अस्पताल की तर्ज पर थानों की चेकिंग पर अनिल विज ने कहा कि मेरा काम करने का तरीका जो पहले था अब भी वोही रहेगा, डिपार्टमेंट बदलने से आदमी नही बदलता ओर इस उम्र में जाकर मै बदलूँगा क्या? विज ने पूर्व की तरह चेताते हुये कहा जो मेरा तरीका था वैसा ही रहेगा और सभी कर्मचारियों को जो जो विभाग मेरे पास आये हैं उनको सचेत हो जाना चाहिए। पुलिस सबको अपना काम करने का तरीका बदलना होगा ।

अंतर राष्ट्रीय प्रेस दिवस पर पत्रकारों को बधाई देते गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि प्रेस ने देश के प्रजातंत्र को मजबूत करने में अहम भूमिका निभाई है। मै आज के दिन के उपलक्ष्य में अपनी भावनाएं प्रकट करना चाहता हूँ ।