गोल्डन टेम्पल श्री गुरु नानक देव जी के 550वां साल प्रकाश पर्व बड़ी हर्षोउल्लास के साथ मनाया

खबरें अभी तक। आज सचखंड श्री हरिमंदिर साहिब में श्री गुरु नानक देव के 550वां साल प्रकाश पर्व बड़ी शारदा व हर्षोउल्लास के साथ मनाया जा रहा है। golden temple को ख़ास तौर पर सजाया गया है। देश विदेश से आए श्रदालुओं ने स्नान कर सचखंड श्री हरिमंदिर साहिब में माथा टेक कर और सरबत के भले की अरदास की। श्री गुरु नानक देव जी के 550वां साल प्रकाश पर्व देश विदेश से गुरु नाम लेवा संगत पुहंची है आज आये हुए श्रदालुओं ने श्री गुरुनानक देव जी देश विदेश से जो भी संगत आज यहां पर आई है और जो भी देश विदेश में वाहेगुरु का नाम जप रहा है उसके सर के ऊपर वाहेगुरु जी अपार कृपा बनाए रखे।

श्री गुरु नानक देव जी का उनके ऊपर मेहर भरा हाथ रहे ,आये  हुए श्रदालुओं का कहना है की जो भी अपने मन वाहेगुरु से मांगने आता है वहीं श्री गुरु नानक देव जी उसकी मनोकामना को पूरी करते है और उनपर सदा उनकी कृपा दृष्टि बनी रहती है।  उनका कहना था की सचखंड के भी चार दरवाजे है हिन्दू मुस्लिम सिख ईसाई सारे यह आकर के नतमस्तक होते है। यहां पर किसी से कोई भेदभाव नहीं है इसलिए अलग अलग शहरों व देश विदेश से संगत पर आ रही है।

गुरु घर के दर्शन करने के लिए और सबसे बड़ी बात जो यह है कि जो आज गुरु घर में आकर्षण का केंद बना हुआ है वह है जलो साहिब जी वह खास तौर पर आज सजाये गए हैं। जिसने भी जलो साहिब के दर्शन किये है वह सभी अपने आप को भाग्य शाली समझते है। श्रदालुओं का कहना है की जो भी इस दर पर आया है वह खाली हाथ नहीं गया है झोलिया भरकर  ही गया है।