Samsung Galaxy Fold भारत में प्री-ऑर्डर के लिए हो रहा उपलब्ध, जानें क्या है कीमत

खबरें अभी तक। दक्षिण कोरियाई स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Samsung ने इस साल फरवरी में आयोजित मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में दुनिया के सबसे पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन Samsung Galaxy Fold पेश किया था। इस फोन के लॉन्च होने के कुछ महीने बाद इसमें आई परेशानियों के बाद कंपनी ने फिर इसे दोबारा लॉन्च किया था। जिसके बाद इसे पिछले दिनों भारत में लॉन्च किया गया था। Samsung Galaxy Fold को 4 अक्टूबर को पहली बार भारत में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध कराया गया। वहीं आज से इस स्मार्टफोन को फिर से प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध कराया जा रहा है। इस स्मार्टफोन को कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट से दिन के 12 बजे से प्री-ऑर्डर कर सकेंगे। बता दें कि देश के 25 शहरों के चुनिंदा Samsung स्टोर्स पर इसे प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

अगर बात करें Samsung Galaxy Fold के स्टोरेज वेरिएंट की तो यह केवल एक ही ऑप्शन 12GB रैम और 512GB स्टोरेज के साथ लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन की कीमत Rs 1,64,999 है। प्रीमियम रेंज का डिवाइस होने की वजह से इसके लिमिटेड डिवाइसेज को ही सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। इस स्मार्टफोन के साथ कंपनी EMI जैसे ऑफर्स भी दें रही है।स्मार्टफोन की सबसे खास बात ये है कि इसमें फोल्डेबल स्क्रीन के साथ-साथ एक मेन स्क्रीन भी दी गई है।

Samsung Galaxy Fold के फीचर्स- इसमें मल्टीलेयर वाली 6.7 इंच की डायनेमिक AMOLED स्क्रीन दी गई है। इसके मेन स्क्रीन के बारें में बताए तो इसमें एक 4.6 इंच की एचडी प्लस Super AMOLED डिस्प्ले दी गई है। फोन में 4,380 एमएएच की दमदार बैटरी दी गई है, साथ ही साथ यह वायरलेस पावर चार्जिंग सपोर्टिव भी है। इस फोन से आप अपने मोबाइल और वायरलेस एक्सेसरीज को भी चार्ज कर सकते हैं। फोन एंड्रॉइड 9 पाई पर आधारित OneUI ऑपरेटिंग सिस्टम पर कार्यरत है।

अगर बात करें फोन के कैमरे फीचर्स की तो इसके मेन स्क्रीन में 10 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया हुआ है। वहीं, इसके फोल्डेबल स्क्रीन में ड्यूल सेल्फी कैमरा दिया गया है। इसमें 10 मेगापिक्सल का सेल्फी और 8 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया है। फोन के बैक कैमरे के बारें में बताए तो इसमें ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया है। इसमें 16 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड कैमरा, 12 मेगापिक्सल का वाइड एंगल कैमरा और 12 मेगापिक्सल का टेलिफोटो लेंस दिया गया है।

Add your comment

Your email address will not be published.