वॉट्सऐप ने यूजर्स के लिए प्राइवेसी सेटिंग में दिया ये नया अपडेट, जानें

खबरें अभी तक। वॉट्सऐप ने हाल ही में ग्रुप्स के लिए नया प्राइवेसी सेटिंग लॉन्च किया है। अब वॉट्सऐप यूज़र्स आसानी से चुनाव कर पाएंगे कि कौन उनको ग्रुप में ऐड कर पाए और कौन नहीं। वैसे  यह पहली बार नहीं है जब यह किया जा रहा है। इस साल के अप्रैल महीने में भी प्राइवेसी सेटिंग में बदलाव किया गया था। यह नया फीचर, इस साल की शुरुआत में आए इसी फीचर का एक अपग्रेडेट वर्जन है। इसमें यूजर्स को बेहतर प्राइवेसी देने की कोशिश की जा रही है। इस प्राइवेसी सेटिंग के बाद अब उसमें who can add me to a group के लिए ‘my contacts except’ का नया ऑप्शन दिया है। इस ऑप्शन को ‘Nobody’ की जगह लाया गया है।

इस सेटिंग को ऑन करने के लिए वॉटसऐप की प्राइवेसी सेटिंग में जाएं। फीचर को ऑन करने के लिए पहले प्राइवेसी सेक्शन में जाएं फिर ग्रुप्स वाले ऑप्शन को ओपन करें। यहां पर अगर आप ‘My Contacts except for’ का ऑप्शन चुनना चाहते हैं तो इसे टैप करें इसके बाद कॉन्टैक्ट लिस्ट खुल जाएगी। जिसको आप नहीं चाहते कि आपको किसी ग्रुप में ऐड कर पाएं उसे चुन लें।

नए फीचर के इंट्रोड्यूस होने के साथ अब अगर कोई ग्रुप ऐडमिन आपको किसी ग्रुप में ऐड करना चाहेगा तो पहले उसे इन्वाइट भेजना होगा। आप इस इन्वाइट को स्वीकार कर ग्रुप में ऐड हो सकते हैं। यह इन्वाइट तीन दिन तक वैलिड रहता है। कंपनी ने कहा कि यह फीचर आद से रोलआउट होना शुरू हो गया है और आने वाले कुछ दिनों में सभी वॉट्सऐप यूजर्स तक पहुंच जाएगा।