अयोध्या मसले पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आगामी 14 या 15 नवम्बर को आने की उम्मीद

ख़बरें अभी तक। अयोध्या मसले पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आगामी 14 या 15 नवम्बर को आने की उम्मीद की जा रही है जिसको लेकर सहारनपुर पुलिस प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है जहां एक और लोगों को जागरूक करने और माननीय सर्वोच्च न्यायालय के आदेश की महत्वता समझाने के लिए जिला प्रशासन सभी थानों में शांति समिति की बैठकों का आयोजन कर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करने और शांति बनाए रखने की अपील कर रहा है तो वहीं दूसरी तरफ अगर हालत बिगड़ते है तो उससे सख्ती से निपटने की तैयारी भी पुलिस प्रशासन ने कर ली है।

इसी क्रम में सहारनपुर एसएसपी की अगुवाई में सभी अधिकारियों और सहारनपुर पुलिस ने मॉक ड्रिल किया। अभ्यास के दौरान अवैध जनसभाओं और जलूसों से निपटने और किसी भी बलवे या दंगे की स्थिति से निपटने के लिए अधिकारियों संग जनपद के सभी थानों के 300 पुलिसकर्मियों नर Anti Riot Equipments के साथ अभ्यास किया। अभ्यास के दौरान आंश्रु गैस, चिली बम, एन्टीराइडस उपकरणों का इस्तेमाल किया गया।

एसएसपी दिनेश कुमार पी ने कहा हर स्थिति से निपटने को सहारनपुर पुलिस तैयार है। इस अभ्यास से पुलिस का मनोबल बढ़ा है और जो कुछ कमियां नजर में आई है उन्हें दूर करने का आदेश दिया गया है। किसी भी हालत में कानून कोई भी अपने हाथों में नहीं ले सकता है कोई ऐसा करता है या करवाने की कोशिश करेगा तो इसके लिये फ़ोर्स पूरी तरह तैयार है सख्त से सख्त कदम पुलिस प्रशासन उठा सकता है।