दहेज की मांग पूरी न होने पर पत्नी को दिया तीन तलाक

खबरें अभी तक। दहेज की मांग पूरी न होने पर पहले पत्नी को मारपीट कर घर से निकालने और फिर डाक के माध्यम से तीन तलाक का नोटिस भेजने के मामले में पुलिस ने पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। इसके अलावा पुलिस ने ससुराल पक्ष के पांच अन्य लोगों के खिलाफ उत्पीड़न की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

शामली के गांव हिंड निवासी नसरीन ने थाने में तहरीर देकर बताया कि उसका निकाह नवंबर 2016 में मुजफ्फरनगर के खतौली क्षेत्र के शिवपुर नई बस्ती निवासी बुसरान नाम के युवक के साथ हुआ था। बताया कि शादी में उसके पिता ने दस लाख रूपये खर्च कर उसे बाइक व अन्य सामान दिया था। फिलहाल पति से उसे एक बेटा है। शादी के कुछ दिन बाद ससुराल पक्ष के लोगों ने उसे एक प्लाट खरीदने के लिए अपने घर से दस लाख रूपये लाने के लिए कहा।

जब उसने इतना पैसा लाने में असमर्थता जताई तो आरोप है कि पति व ससुराल पक्ष के लोग आए दिन उसके साथ मारपीट व गाली-गलौच करने लगे। यहां तक कि उन लोगों ने उसे कई बार आत्महत्या करने के लिए भी उकसाया। लेकिन, उसने ऐसा कदम नहीं उठाया। इसके बाद कुछ दिन पूर्व पति ने पहले तो उसके साथ मारपीट की और फिर बेटे सहित उसे घर से निकाल दिया। तब से वह अपने पिता के घर हिंड में रह रही थी।

पति-पत्नी का मामला परिवारवाद कार्यालय में चल रहा था परिवारवाद कार्यालय में दोनों पक्षों में समझौता हो गया लेकिन पति ने उसके बाद चिट्ठी भेजकर पत्नी को तीन तलाक दे दिया। पुलिस ने आरोपी पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दि है।