Redmi 8A अब ओपन सेल में भी हो रहा उपलब्ध, ये है इसके खास फीचर्स

खबरें अभी तक। Xiaomi ने इस साल सितंबर में भारतीय बाजार में अपना बजट रेंज स्मार्टफोन Redmi 8A लॉन्च किया था। बता दें कि इसकी शुरुआती कीमत 6,499 रुपये तय की गई। वहीं लॉन्च के दौरान फोन को फ्लैश सेल के जरिए उपलब्ध कराया गया था। आपको बता दें कि इसके बाद कंपनी ने पिछले दिनों ही फोन को ऑफलाइन मार्केट में उपलब्ध कराने की घोषणा की थी। साथ ही अब यह फोन ओपन सेल के जरिए सेल के लिए उपलब्ध होगा और इसकी जानकारी कंपनी ने आधिकारिक तौर पर अपने ​ट्वीटर अकांउट पर दी गई है।

कंपनी के ट्वीटर अकाउंट पर दी गई जानकारी की मानें तो कंपनी का दमदार स्मार्टफोन अब ओपन सेल पर उपलब्ध होगा। यूजर्स इस फोन को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट, Flipkart और Mi Home Stores से खरीद सकते हैं। फोन की कीमत पर नजर डालें तो 2GB+32GB मॉडल की कीमत 6,499 रुपये है, जबकि 3GB+32GB मॉडल की कीमत 6,999 रुपये है।

साथ ही Redmi 8A में 6.22 इंच का एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है, इसका आस्पेक्ट रेश्यो 19:9 है। Android 9 Pie के साथ MIUI 10 पर आधारित इस फोन को Qualcomm Snapdragon 439 प्रोसेसर कार्यरत है। फोन की दी गई स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 512 जीबी तक एक्सपेंड किया जा सकता है। पावर बैकअप के लिए इस फोन में फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,000एमएएच की बैटरी दी जा रही है।

फोटोग्राफी के लिए Redmi 8A स्मार्टफोन में एलईडी फ्लैश और f/1.8 अर्पचर के साथ 13 मेगापिक्सल का Sony IMX363 रियर कैमरा दिया गया है। इसके साथ ही रियर कैमरे में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फीचर मौजूद है। वहीं वीडियो कॉलिंग और सेल्फी की सुविधा के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है। कनेक्टिविटी फीचर्स के तौर इस फोन में 4G VoLTE सपोर्ट के साथ वाईफाई, ब्लूटूथ 5.0, जीपीएस, यूएसबी टाइप सी पोर्ट और हेडफोन जैक उपलब्ध हैं।