पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह आएंगे धर्मशाला, ग्लोबल इन्वेस्टर मीट में होंगे शामिल

ख़बरें अभी तक। हिमाचल प्रदेश सरकार हिमाचल में पहली बार 7 व 8 नवंबर को धर्मशाला में ग्लोबल इन्वेस्टर मीट करवाने जा रही है। जिसके लिए 11 हज़ार से ज़्यादा निवेशक धर्मशाला पहुंच रहे है। जो 83 हज़ार करोड़ का निवेश करने वाले है। ये जानकारी मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने शिमला में आयोजित पत्रकार वार्ता में दी। उन्होंने बताया कि इन्वेस्टर मीट में 16 देशों के निवेशक रहे है। जिनमें सबसे बड़ा निवेशक देश यूएई है जो की इन्वेस्टर का पार्टनर भी है।

जय राम ठाकुर ने बताया कि सबसे बड़ा निवेश हाइड्रो में हो रहा है जिसका अनुमान 27 हज़ार करोड़ का है। पर्यटन दूसरा सबसे बड़ा क्षेत्र है जिसमें 15 हज़ार करोड़ का निवेश आएगा। इन्वेस्टर मीट को लेकर  विपक्ष के आरोपों को सिरे से ख़ारिज करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस निवेशकों के पलायन का जो आरोप लगा रही है, ये आरोप निराधार है, बीबीएम में सिंगल विंडो के ज्यादातर प्रॉजेक्ट्स बद्दी नालागढ़ और बरोटीवाला में सरकार ने हाल ही में क्लीयर किए है।

सीएम ने कहा कि प्रदेश में उद्योगों से पर्यावरण को नुकसान न है इसका ध्यान रखा जाएगा। इन्वेस्टर मीट में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, रेल मंत्री पीयूष गोयल, पर्यटन मंत्री प्रल्हाद पटेल व वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर भी आ रहे है। निवेशकों में देश के बड़े घराने अम्बानी, गोदरेज, महेंद्रा आदि भी आ रहे है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में पहली बार इस तरह का काम हो रहा है जिससे उन्हें काफ़ी उम्मीद है।