परीक्षाओं में अगर बिना पढ़े पास होना है तो इस कॉलेज से भरे फॉर्म!

ख़बरें अभी तक। गदरपुर: परीक्षाओं में अगर बिना पढ़े पास होना है तो उधम सिंह नगर जिले के देशबंधु इंटर कॉलेज से परीक्षा फॉर्म भर दीजिए। यहां नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूलिंग (एन. आई.ओ.एस.)ने आपको परीक्षा में गारंटी से पास कर दिया जाएगा और आपके लिए आराम से नकल करके उत्तर पुस्तिका भरने का भी इंतजाम किया है। इसका खुलसा एक छापेमारी के दौरान हुआ। इतना ही नहीं बल्कि बड़ी मात्रा में फर्जी अंकतालिका भी बरामद हुई हैं।

उधम सिंह नगर जिले के प्रशासन ने आज एन.आई.ओ.एस.की परीक्षा में एक छापेमारी कर की जा रही घोर धांधली का पर्दाफाश किया है। बड़ी कार्रवाई करते हुए एस.डी.एम., शिक्षा विभाग और पुलिस की संयुक्त टीम ने एन.आई.ओ.एस. की परीक्षा में नकल करते एक दर्जन छात्रों को पकड़ा है। यह नकल देशबंधु इंटर कॉलेज प्रबंधक द्वारा कराई जा रही थी। पुलिस और जिला प्रशासन को देशबंधु इंटर कॉलेज में एन.आई.ओ.एस.की परीक्षा में धांधली करने की शिकायत मिली थी। संयुक्त टीम ने परीक्षा के दौरान छापेमारी की जिसमें देहरादून के 4 छात्र समेत 1 दर्जन से अधिक छात्र नकल करते पकड़े गए।

मिली जानकारी के अनुसार उत्तर पुस्तिका जमा करके अन्य जगह पर छात्रों को नकल करवाई जा रही थी। जिसमें सभी छात्र छात्राएं देशबंधु इंटर कॉलेज के ही थे। परीक्षा पत्रों की जांच करते समय वीडियो में साफ सुनाई दे रहा है कि एक पुलिस का जवान आरोपियों से कह रहा है कि ऐसी शिक्षा का तो कोई फायदा नहीं होगा। वहीं इस पूरे मामले में एक ओर बड़ा खुलासा हुआ है जिसमे भारी मात्रा में फर्जी अंकतालिका सहित अन्य समान बरामद हुआ है। पुलिस ने पूरे मामले में एक युवक को अपनी हिरासत में ले लिया है।