एंड्रॉयड डिवाइस यूजर्स को भी जल्द उपलब्ध होगा वॉट्सऐप पर फिंगरप्रिंट लॉक फीचर, पढ़े पूरी खबर

खबरें अभी तक। इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप ने गुरुवार को एंड्रॉयड यूजर्स के लिए फिंगरप्रिंट लॉक फीचर का  अनाउंसमेंट किया हैं। इसी के साथ वॉट्सऐप ने फाइनली एंड्रॉयड ऐप में बायोमेट्रिक ऑथेंटिकेशन का फीचर दिया हैं। बता दें, कि आईफोन यूजर्स फरवरी से ही टच आईडी (फिंगरप्रिंट रिकॉग्निशन) और फेस आईडी (फेशियल रिकॉग्निशन) का यूज कर रहे थे। अब एंड्रॉयड डिवाइस यूजर्स भी फिंगरप्रिंट के जरिए ऐप अनलॉक कर सकेंगे।

आईफोन में मिलने वाले टचआईडी फीचर की तरह अब एंड्रॉयड यूजर्स भी वॉट्सऐप को फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन के जरिए अनलॉक कर पाएंगे। यूजर्स को यह सुनिश्चित करने की सुविधा भी मिलेगी कि स्क्रीन कितने समय के बाद ऑटोमैटिक लॉक हो। इसमें यूजर को ‘तुरंत’, ‘एक मिनट’ और ’30 मिनट’ जैसे तीन ऑप्शन दिखाई देंगे। इसके साथ ही यूजर यह भी सिलेक्ट कर पाएंगे कि नोटिफिकेशन पर सेंडर का नाम व वॉट्सऐप मैसेज का कंटेंट दिखाई दें या नहीं।

वॉट्सऐप पर फिंगरप्रिंट लॉक को एक्टिवेट करने के लिए सेटिंग > अकाउंट > प्रायवेसी > फिंगरप्रिंट लॉक को सिलेक्ट करना होगा। कंपनी का कहना है कि फिंगरप्रिंट लॉक फीचर को दुनियाभर के एंड्रॉयड डिवाइस यूजर्स के लिए जल्द ही रोलआउट किया जाएगा।