टाटा मोटर्स की अपकमिंग Altroz जनवरी में हो सकती हैं लॉन्च, जानें संभावित कीमत

खबरें अभी तक। टाटा मोटर्स दिसंबर महीने में अपनी अपकमिंग अल्ट्रोज (Altroz) कार को प्रदर्शित करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। वहीं बता दें कि जनवरी में इसे लॉन्च किया जाएगा। जैसा की आप जानते ही होंगे कि पिछले साल कंपनी ने इसी दौरान हैरियर एसयूवी को लॉन्च किया था। सूत्रों के मुताबिक अल्ट्रोज, टाटा की पहली प्रीमियम हैचबैक कार होगी। जिसका भारतीय बाजार में मुकाबला मारुति सुजुकी बलेनो, होंडा जैज, फोक्सवैगन पोलो और हुंडई एलीट आई20 से होता देखा जाएगा। साथ ही आपको बता दें कि टाटा ने इसी साल जिनेवा मोटर शो में अल्ट्रोज को शोकेस किया था। कंपनी ने इसे ‘जिनेवा एडिशन’ करार दिया था। हालांकि, भारत में लॉन्च होने वाली अल्ट्रोज इसके जिनेवा एडिशन से थोड़ी काफी अलग होगी।

आइये जानते हैं इसके फीचर्स के बारें में,इंजन के बारें में बताए तो टाटा अल्ट्रोज में दो पेट्रोल और एक डीजल इंजन का ऑप्शन दिया जाएगा। इनमें टाटा नेक्सन वाला 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल,1.4-लीटर डीजल और टियागो वाला 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन शामिल हैं। वैसे अल्ट्रोज में इन इंजनों को अलग पावर/टॉर्क आउटपुट के साथ पेश किए जानें की संभावना है। साथ ही इन इंजनों को बीएस6 उत्सर्जन नॉर्म्स पर अपग्रेड किया जाएगा।

टाटा अल्ट्रोज के जिनेवा एडिशन में मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया था। लेकिन इसे एएमटी (ऑटोमैटिक-मैनुअल ट्रांसमिशन) के साथ मार्किट में उतारा जा सकता है। टाटा की यह जल्द लॉन्च होने वाली हैचबैक ड्यूल कलर डैशबोर्ड, फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक एसी, रियर एसी वेंट, क्रूज कंट्रोल और स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल जैसे प्रीमियम फीचर्स के साथ ग्राहकों को उपलब्ध कराई जाएगी। इसकी कीमत के बारें में बताए तो यह आपको 5.5 लाख से 9 लाख रुपये के बीच रहने के कयास लगाए जा रहे है।