BSNL का यूजर्स को बड़ा तोहफा, अब लंबी बात करने पर आपको मिलेगा बैलेंस

खबरें अभी तक। कंपनी BSNL ने अपने यूजर्स को सरप्राइज गिफ्ट दिया है।  जी हां, यूजर्स को अब लंबी बात करने पर बैलेंस चुकाना नही पडेंगा बल्कि अकाउंट में यूजर्स को बैलेंस मिलेगा। आपको बता दें कि भारत संचार निगम लिमिटेड ने अपने यूजर्स को अब हर 5 मिनट बात करने पर 6 पैसे अकाउंट में जोड़ने का फैसला किया है। पिछले कुछ दिनों से Reliance Jio के IUC कॉल्स के लिए 6 पैसे प्रति मिनट की दर से वसूलने की घोषणा पर सोशल मीडिया पर प्राइवेट टेलिकॉम कंपनियों के बीच वॉर  जारी हो गया था। अब, पब्लिक सेक्टर की कंपनी BSNL ने Reliance Jio के यूजर्स को अपनी तरफ खींचने के लिए ये नया कदम उठाया हैं।

सूत्रों के मुताबिक, BSNL अपने ब्रॉडबैंड, वायरलेस और FTTH यूजर्स को 5 मिनट की वॉयस कॉलिंग पर 6 पैसे अकाउंट में क्रेडिट करने का फैसला किया है। बाकी कंपनी का ये दांव उसके यूजर्स की संख्या बढ़ाने में कितना मदद करेगा, ये तो आने वाला समय ही बताएगा। लेकिन यूजर्स को इस घोषणा से जरूर फायदा मिलेगा।

वहीं आपको बता दें कि 2016 में Reliance Jio के टेलिकॉम सेक्टर में कदम रखने के बाद से ही अन्य टेलिकॉम कंपनियों को चुनौतियों का सामना करना पड़ा है। उस वक्त  कई टेलिकॉम कंपनियां बंद हो गई या तो कुछ बड़ी कंपनियों के साथ मर्ज हो गई है। इतना ही नही Jio की वजह से Vodafone और Idea को भी साथ आना पड़ा है। Jio ने पिछले महीने 9 अक्टूबर को अपने यूजर्स को नोटिफेकशन के जरिए सूचित किया था कि अब अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए उन्हें 6 पैसे प्रति मिनट अलग से भुगतान करना पड़ेगा।

बता दें कि Jio ने ये चार्ज TRAI के आदेश के बाद अपने यूजर्स से वसूलने की घोषणा की है। इसके बाद से अन्य टेलिकॉम कंपनियों और Jio के बीच सोशल मीडिया पर जंग छिड गई थी। जिसके बाद Jio ने अपने यूजर्स के लिए ऑल-इन-वन पैक की घोषणा की है। इन पैक्स में यूजर्स को अलग से 1,000 IUC मिनट्स ऑफर किए जा रहे हैं। इस मिनट्स का इस्तेमाल यूजर्स अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए कर सकेंगे।