पाकिस्तान में कराची-रावलपिंडी तेजगाम एक्सप्रेस ट्रेन में हुआ धमाका

ख़बरें अभी तक। पाकिस्तान में गुरुवार को कराची-रावलपिंडी तेजगाम एक्सप्रेस ट्रेन में हुए धमाके में 65 लोगों की मौत हो गई और 30 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हैं। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक, खाना पकाने के लिए इस्तेमाल किए गए गैस कनस्तर में धमाका हुआ। पंजाब प्रांत के दक्षिण में रहीम यार खान के पास यह हादसा हुआ है। धमाके के बाद तीन बोगियों में आग लगी है।

घायलों को मुल्तान के बीवीएच बहावलपुर और पाकिस्तान-इटालियन मॉडर्न बर्न सेंटर में भर्ती कराया गया है। रहीम यार खान के उपायुक्त जमील अहमद की देखरेख में रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है। अब तक मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार सुबह इस धमाके में पहले इकॉनमी क्लास की 2 बोगियों में आग लगी वहीं एक बिजनेस क्लास में आग लग गई।

घायलों को नजीदीकी अस्पताल के लिए भर्ती कराया गया है। घटनास्थल पर रेस्क्यू टीम पहुंची है। बता दें कि जान बचाने के लिए कई लोग चलती ट्रेन से भी नीचे कूद गए थे। पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख राशिद ने कहा कि आग एक सिलेंडर विस्फोट के कारण लगी है, जब सुबह यात्री अपने नाश्ते की तैयारी कर रहे थे।

वहीं कई लोगों ने ट्रेन से कूदकर अपनी जान बचाई है। ट्रेन कराची से रावलपिंडी तक जा रही थी। रेल मंत्री राशिद ने कहा कि क्षतिग्रस्त ट्रैक को दो घंटे के भीतर चालू कर दिया जाएगा। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस घटना पर दुख व्यक्त किया और अधिकारियों को घायलों को बेहतरीन चिकित्सा मुहैया कराने का निर्देश दिए है।