1169 उम्मीदवारों के लिए कल का दिन बेहद होगा खास

खबरें अभी तक। हरियाणा विधानसभा चुनावों में उतरे 1169 उम्मीदवारों के लिए बेहद अहम दिन है कल मतगणना का दिन है। जिसके लिए राजनीतिक दलों के उम्मीदवारों की धड़कनें तो तेज हो ही रही है। वहीं चुनाव आयोग पारदर्शी तरिके से मतगणना की तमाम तैयारियां कर चुका है । क्या कुछ तैयारियां है चुनाव आयोग औऱ इवीएम पर लगते इल्जामों पर क्या बोलते मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल ने कहा की सोमवार को हुए विधानसभा चुनाव के बाद ईवीएम को त्रि-स्तरीय सुरक्षा में स्ट्रॉन्ग रूम में कैद कर दिया गया है।

अब यह 24 अक्टूबर को ही स्ट्रॉन्ग रूम से बाहर आएंगी और ईवीएम से मतगणना की जाएगी। ईवीएम की सुरक्षा को लेकर सभी मतगणना केंद्रों के अंदर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। त्रि-स्तरीय सुरक्षा मतगणना केंद्रों के मुख्य द्वार के अलावा मतगणना केंद्रों की छत तथा स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर लगाई गई है।

मतगणना का काम गुरुवार को होगा। मतगणना के लिए हर विधानसभा के काउंटिंग हॉल में 14-14 टेबलें लगाई जाएंगी। इसके अलावा विभिन्न पार्टियों के पोलिंग एजेंटों के बैठने की व्यवस्था भी की गई है। हर विधानसभा के लिए मतगणना के अलग-अलग राउंड निर्धारित किए गए हैं। सबसे ज्यादा उचाना कलां की मतगणना 17 राउंड में होगी। इसके अलावा जुलाना की 15, सफीदों की 14, जींद की 13 और नरवाना की 16 राउंड में काउंटिंग होगी। दोपहर 2 बजे तक सभी विधानसभाओं की काउंटिंग पूरी होने की उम्मीद है।