हिमाचल: किस और हग करने का दबाव डालता था शिक्षक, स्कूल में हंगामा, FIR

ख़बरें अभी तक। हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में इंदौरा में एक सरकारी स्कूल के टीचर पर छात्राओं से छेड़छाड़ का आरोप लगा है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। इस पर स्कूल में बुधवार को जमकर हंगामा हुआ है। स्कूल के बच्चे धरने पर बैठ गए हैं। फिलहाल, आरोपों के बाद शिक्षक को दौरा भी पड़ा है और उसे नूरपुर अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। वहीं, शिक्षा विभाग ने आरोपी शिक्षक को सस्पेंड कर दिया।

जानकारी के अनुसार, कांगड़ा के नूरपुर उपमंडल के गंगथ के सरकारी स्‍कूल का यह मामला है। छात्राओं ने स्कूल के फिजिक्स टीचर पर शारीरिक शोषण के आरोप लगाए हैं। बताया जा रहा है कि करीब तीन महीने से टीचर छात्राओं से छेड़छाड़ करता था। अब हिम्‍मत जुटाकर छात्राओं और वि‍द्यार्थियों स्‍कूल परिसर में अध्‍यापक के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। मौके पर पुलिस पहुंची हुई है।

ये है आरोप………

छात्राओं का आरोप है कि शिक्षक लैब में बुलाकर किस और हग करने का दबाव डालता है और एसेसमेंट के ज्‍यादा नंबर लगाने की बात करता था। ऐसा ना करने पर आरोपी कम नंबर लगाने की धमकी देता है। बुधवार को बच्चे स्कूल में धरने पर बैठ गए हैं। मौके पर माहौल काफी तनावपूर्ण है। हंगामे के बाद गंगथ पुलिस चौकी की टीम ने मामला दर्ज कर लिया है।

आरोपी शिक्षक को सस्पेंड करने की मांग

शिक्षा विभाग के उपनिदेशक ने सारे मामले पर संज्ञान लिया है और उनकी और से गठित टीम के अधिकारी मौके पर पहुंचे हुए हैं। फिलहाल, आरोपी शिक्षक को सस्पेंड करने की मांग की गई है। डिएसपी साहिल अरोडा ने आरोपी शिक्षक के खिलाफ मामला दर्ज करने की पुष्टि की है।