BSNL ने मार्किट में उतारा ये नया ब्रॉडबैंड प्लान, Jio को दे रहा कड़ी टक्कर

खबरें अभी तक। पिछले दिनों ही Reliance Jio ने भी ब्रॉडबैंड सेक्टर में कदम रखा था। इसी के चलते ब्रॉडबैंड सेक्टर में कई बदलाव देखने को मिले है। Jio को कड़ी टक्कर देने के लिए कई टेलिकॉम कंपनियों ने जहां अपने प्लान्स की कीमतों में कटौती की है तो  वहीं ज्यादा बेनिफिट्स वाले नए प्लान्स भी बाजार में यूजर्स को लुभाने के लिए उतारें है। इस बीच कड़ी टक्कर में सरकारी टेलिकॉम कंपनी BSNL भी पीछे नहीं है। जी हां, BSNL ने भी Jio को टक्कर देने के लिए अपने कई पुराने में प्लान्स को रिवाइज कर दिया है। हाल ही में कंपनी ने 2,499 रुपये की कीमत वाला ब्रॉडबैंड प्लान भी बाजार में उतारा है। जो कि Jio यूजर्स के लिए पहले से ही उपलब्ध कराया जा रहा है। चलिए आपको बताते है BSNL और Jio के 2,400 रुपये वाले ब्रॉडबैंड प्लान में कितना अंतर है और कौन-सा प्लान आपके लिए बेस्ट साबित होगा।

BSNL का 2,499 रुपये वाला ब्रॉडबैंड प्लान- अगर बात करें  BSNL की तो इसने अपने प्लान को 40GB CUL Bharat Fiber नाम से पेश किया है। इसमें यूजर्स 100Mbps की इंटरनेट स्पीड का लाभ उठा सकते हैं। वहीं इस प्लान में यूजर्स को 40जीबी डाटा ऑफर किया जा रहा है और डाटा लिमिट खत्म होने के बाद इंटरनेट स्पीड 100Mbps से घटकर 40Mbps हो जाएगी। साथ ही इस प्लान के साथ एक साल के लिए Hotstar का फ्री सब्सक्रिप्शन भी यूजर्स को उपलब्ध कराया जा रहा है। वहीं यूजर्स इस प्लान के तहत किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग की सुविधा का भी लाभ उठा सकते हैं।

Reliance JioFiber का 2,499 वाला प्लान- Reliance JioFiber के इस प्लान को डायमंड प्लान नाम दिया गया है और इसमें आप 500Mbps की स्पीड से इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकते हैं। वहीं इस प्लान के तहत यूजर्स को 1250जीबी डाटा प्राप्त होगा। इसके साथ ही 250जीबी अतिरिक्त डाटा भी दिया जा रहा है। जिसके बाद कुल डाटा 1500जीबी हो जाता है। डाटा​ लिमिट खत्म होने के बाद इंटरनेट स्पीड 1Mbps हो जाएगी। अन्य बेनिफिट्स के तौर पर आपको फ्री वॉयस कॉलिंग, वीडियो कॉलिंग और वीआर एक्सपीरियंस की सुविधा​ भी दी जा रही है। साथ ही इस प्लान में आप Jio 4K सेट-टॉप बॉक्स का भी लाभ उठा सकते हैं।