कांग्रेस नेता मनीष तिवारी की प्रेस कॉन्फ्रेंस, जानिए कॉन्फ्रेंस में क्या बोले तिवारी

ख़बरें अभी तक। कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने चंडीगढ़ में प्रेसवार्ता कर कहा हरियाणा और महाराष्ट्र के चुनाव में कुछ दिन रह गए है कल चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है और प्रचार में दौरान को तेजी से उभर कर निकल रही समस्या है कि लोग अर्थव्यवस्था को लेकर चिंतित है। वहीं जब अभिजीत को नोबेल प्राइज गया और उनसे जब पूछा कि भारत की अर्थव्यवस्था का क्या हाल है तो उन्होंने कहा कि वो अर्थव्यवस्था गोते खा रही है भारत की अर्थव्यवस्था आईसीयू में है।

इकोनॉमी का वृद्धि दर है वो 5 प्रतिशत है, वो भी वर्ष 2012 के हिसाब से 1.1 है, इंडेक्स 8 कोर सेक्टर है वो 3प्रतिशत से बढ़ रहे है जो पिछले साल 8 प्रतिशत था। जो सबसे चिंता वाला आंकड़ा है 6.2 प्रतिशत बेरोजगारी दर है। भारत की इकोनोमिक हालात संवेनशील है। भारत की जनता का पैसा आज बैंकों में सुरक्षित नहीं है। यह पहले देखने को मिला नोट बन्दी के समय जब अपना ही पैसे के लिए लोगों को लाईन में खड़ा रहना पड़ा और पंजाब महाराष्ट्र बैंक के विलय होने से भी यही दिक्कतें सामने आया।

हरियाणा का चुनाव सुनहरा मौका है एक संदेश केंद्र सरकार को भेजने की अर्थव्यवस्था की झरझर हालत से खुश नहीं है। 5ट्रिलियन अर्थव्यवस्था की बात करते है तो सरकार को बताना तो चाहिए कि आखिर यह कैसा होगा। नोट बन्दी और जीएसटी से इकोनॉमी कांग्रेस का सदा यह मानना रहा था कि जीएसटी का एक रेट होना चाहिए। व्यापारी की जिंदगी को सरल करने का एक का तरीका होना चाहिए जो जीएसटी इन्होंने जारी की उसने बेरो़गारी बढ़ाई और उद्योग ख़त्म किए।

Congress द्वारा 22 डमी Candidate उतारे है इस सवाल पर मनीष तिवारी ने कहा कि ऐसा नहीं है ऐसा राजनीति में नहीं होता, बीजेपी का काम करने का तरीक़ा बड़ा विचित्र है। हर केंद्रीय मंत्री अपने मंत्रालय के बारे में ना बोल कर दूसरों के मंत्रयालो पर बोलते है। जब जब अर्थव्यवस्था ख़राब हुई है तब तब फ़िल्म इंडस्ट्री चली है क्यूंकि लोगों के पास काम नहीं है। एनआरसी पर मनीष तिवारी ने कहा कि, एनआरसी तो लागू कर देंगे लेकिन जो लोग बाहर से आए है उन्हें कहां भेजेंगे।