कुल्लू दशहरा स्पेशल : 2000 बजंतरी एक साथ वाद्य यंत्रों पर बजाएगें देव धुन

ख़बरें अभी तक।  अंतर्राष्ट्रीय कुल्लू दशहरा के दौरान इस बार एक भव्य नजारा देखने को मिलेगा। लोक नृत्य उत्सव में पहली बार 2000 बजंतरी एक साथ पारम्परिक वाद्य यंत्रों से 13अक्तूबर को सुख शांति व स्वच्छता का संदेश देती धुनें प्रस्तुत करेंगे। वाद्य यंत्रों से एक बार प्रस्तुति देना इन्हें लुप्त होने से बचाने की कोशिश के लिए किया जा रहा है। साथ ही इससे पारम्परिक वाद्य यंत्रों को और अधिक लोकप्रियता और भी बढ़ेगी।

उत्सव के दौरान 2000 बजंतरी एक साथ देव धुन बजाएगें और देवाताओं का आवाहन करेंगे। ये देव धुन विश्व शांति के लिए बजाई जाएगी। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी इस कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे। इस कार्यक्रम का लाइव प्रसारण भी किया जाएगा। ऐसा पहली बार हो रहा है जब 2000 वाद्य यंत्र एक साथ एक ही धुन पर बजाएं जाएंगे।

विश्व शांति के लिए यह देव धुन बजाए जाएगी सूबे के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर इस कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे 13 तारीख को यह कार्यक्रम किया जाएगा खुली जीप में मुख्यमंत्री और उनके साथ वन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर कहेंगे और मेले में आए देवलुओ और कारकुनों का आशीर्वाद लेंगे साथ ही यह कार्यक्रम विश्व भर में लाइव दिखाया जाएगा ऐसा पहली बार हो रहा है जब 2000 वाद्य यंत्र एक साथ एक ही धुन पर बजाएं जाएंगे