खंडहर बना करोड़ों की लागत से बना पीएनबी आरसेटी भवन, विभागीय लापरवाही आई सामने

ख़बरें अभी तक।  जिला कुल्लू के कटराई में पीएनबी आरसेटी भवन कार्य के निर्माण में करोड़ो रुपये का खर्चा हो चुका है। विभागीय लापरवाही के चलते भवन का निर्माण कार्य पिछले 4 सालों से अधर में लटका हुआ है। ग्रामीण क्षेत्र के गरीब और बेरोजगार वर्ग के लिए स्वरोजगार के द्वार खोलने के लिए पतलीकूहल के पास पीएनबी आरसेटी ने भव्य इमारत बनाई है। करोड़ो करोड़ों रुपए खर्च होने के बाद भी भवन का निर्माण कार्य अभी अधूरा है। इस भवन का अभी तक कोई इस्तेमाल नही किया है। भवन खंडहर बनकर रह गया है।

हैरानी की बात तो यह है कि इस भवन को तैयार करने के बाद जो खिड़की दरबाजे लगाए गए थे उन्हें शराती तत्व उखाड़कर ले गए हैं और बिजली के लिए की गई बायरिंग भी चोरी हो गई। ऐसे में अब इस भवन को इस्तेमाल करने लायक बनाने के लिए और धन खर्च करना होगा। जबकि पीएनबी के अधिकारियों की माने तो यह भवन अभी बनकर तैयार ही नहीं हुआ था जिस कारण पीएनबी आरसेटी को यहां शिफ्ट नहीं किया गया।

खबर के मुताबिक जानकारों की माने तो पीएनबी आरसेटी का यह भवन रहने लायक बन गया था और कुछ काम शेष रह गया था परंतु चार साल पहले इस भवन को काम रोक दिया गया उसके बाद इस भवन का कोई भी काम नहीं किया गया और न ही भवन की देखरेख की गई। जिसके चलते कुछ शरारती लोगों ने इसके खिड़की दरवाजे तोड़ और उखाड़ दिए हैं और बायरिंग की तारें और अन्य सामान भी उखाड़कर ले गए हैं। मौजूदा समय में इस भवन की हालत इतनी खस्ता है कि भवन में झाडिंयां उगने लगी है।