हिमाचल प्रदेश में जल्द होंगे संगठन के चुनाव, चुनाव में नड्डा की होगी महत्वपूर्ण भूमिका

खबरें अभी तक। भाजपा के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का हिमाचल दौरा कई मायनों में अहम माना जा रहा है। प्रदेश भाजपा के संगठनात्मक चुनाव को लेकर चल रही प्रक्रिया के दृष्टिगत भी किसी तरह के निर्णय लिए जा सकतें है। पार्टी प्रदेश अध्यक्ष के नाम पर मंथन और नड्डा की राय महत्वपूर्ण मानी जा रही है। संभावना है कि इस बीच पार्टी अध्यक्ष को लेकर नड्डा की पसदं खासा महत्व रखेगी । जेपी नड्डा अपने दौरे के दौरान दो दिन बिलासपुर के अलावा मंडी और कुल्लू में प्रस्तावित कार्यक्रमों में भाग लेंगे । नड्डा के दौरे के दौरान सीएम जयराम ठाकुर और मंत्रिमंडल के सहयोगी और संगठन के शीर्ष नेता भी नड्डा के साथ रहने वालें हैं।

हाल ही में प्रदेश भाजपा में संगठन के लिहाज से भी सब ठीक नहीं चल रहा है। कांगड़ा ज़िले में भजापा कई वरिष्ठ नेता इंदु गोस्वामी का संगठन के सभी पदों से इस्तीफा और संगठन के बड़े नेताओं और उनके सार्वजनिक आरोप। कांगड़ा के ही बड़े नेता पूर्व मंत्री रमेश धवाला के अपनी सरकार और संगठन के पर उनके खिलाफ साजिशें रचने और उनको बदनाम करने जैसे आरोप भी नड्डा के सामने उठने वाले है। जबकि जयराम सरकार में वरिष्ठ मंत्रियों के खिलाफ प्रदेश के सब्ज़ी बड़े ज़िले कांगड़ा से सियासी उफान लाने वाले पत्र बम्ब की आहट भी नड्डा के प्रवास के दौरान जररू चिंतन का विषय रहने वाली है।

इसके अलावा पच्छाद और धर्मशाला विस उपचुनाव में भाजपा के अपनो ने ही संगठन और सरकार की किरकिरी करने में कोई कसर नही छोड़ी, औऱ अपनी ही पार्टी के अधिकृत प्रत्याशियों के खिलाफ ही बगावत कर चुनौती पेश कर दी थी। जिसे सरकार और संगठन की नाकामी के रूप में भी देखा जा रहा है।

बागियों को पार्टी मनाने में नाकाम रही और पछाद से बागी उम्मीदवार दयाल प्यारी को पार्टी को आखिर निष्कासित करना पड़ा था। ये ऐसे विषय है जो नड्डा के सामने उठान तय माना जा रहा है और इन पर चर्चा कर समाधान का भी प्रयास किया जाएगा ।