गुरुनानक देव जी के 550वें प्रकाशोतस्व के उपलक्ष्य में पाकिस्तान से चली यात्रा पहुंची करनाल

खबरें अभी तक। गुरु नानक देवजी के 550वें प्रकाशोत्सव को समर्पित अंतरराष्ट्रीय नगर कीर्तन ने कल देर रात करनाल में प्रवेश किया। डेरा कार सेवा में रात्रि विश्राम के बाद आज सुबह यह यात्रा कैथल के लिए रवाना हुई। इससे पूर्व शहर भर में शोभायात्रा निकली गई जिसका विभिन्न चौक चौराहों पर श्रद्धालुओं द्वारा भव्य स्वागत किया गया ।

इस दौरान शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी हरियाणा के वरिष्ठ उप प्रधान रघुजीत सिंह विर्क सहित कई प्रमुख नेता नगर कीर्तन के साथ मौजूद रहे।  इस दौरान श्रद्दालुओं ने गुरु नानक देव जी से जुड़े करनाल स्थित ऐतिहासिक गुरुद्वारा मंजी साहिब में माथा टेका और गुरु का आशीर्वाद प्राप्त किया।  डेरा कार सेवा से होते हुए नगर कीर्तन कमेटी चौक , हंसी चौक , रेलवे रोड से होते हुए असंध की तरफ रवाना हुई।  रास्ते में श्रद्दालुओं ने यात्रा मार्ग पर लंगर प्रसाद चखा और फूलों की वर्षा कर यात्रा का स्वागत किया।

श्रद्दालुओं ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय नगर कीर्तन का करनाल वासियों द्वारा भव्य स्वागत किया जा रहा है और सभी लोग उनके दर्शन कर निहाल हो रहे हैं। गौरतलब है की करनाल में इस यात्रा ने एक बार फिर से गुरु नानकदेव जी की यादों को पुनर्जीवित कर दिया है क्योंकि अपनी यात्रा के दौरान गुरु नानक जी स्वयं यहां आये थे और मंजी पर बैठे थे। उन्होंने जिस स्थान पर कई दिन बिताये वहां आज गुरुद्वारा मंजी साहिब बना हुआ है।