फेसबुक आज से अपना ये फिचर करने जा रहा है हमेशा के लिए बंद

ख़बरें अभी तक। फेसबुक यूर्जस के लिए एक बुरी ख़बर है। फेसबुक आज (26Sep,2019) अपना एक अहम फीचर बंद करने जा रहा है। इस फीचर का नाम है ग्रुप स्टोरी फीचर है और यह फीचर फेसबुक ग्रुप्स से जुड़ा है। इसके ज़रिए ग्रुप एडमिन्स और मेंबर्स को अपने फेसबुक ग्रुप में वीडियो या फोटोज़ को स्टोरी की तरह पोस्ट करने का ऑप्शन मिलता था। ये स्टोरीज़ 24 घंटे के बाद अपने आप डिलीट हो जाती थी।

वहीं फेसबुक ने अपनी स्टेटमेंट में कहा है कि हम ग्रुप स्टोरेज़ को बंद कर रहे हैं। ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्योंकि हम चाहते हैं कि ग्रुप्स के फीचर ऐसे हों जो ज्यादा से ज्यादा लोगों को कनेक्ट कर सकें। हम हमेशा अपने प्लैटफॉर्म पर यूज़र्स को बेहतर एक्सपीरिएंस देना चाहते हैं।

इस बात की जानकारी सबसे पहले सोशल मीडिया कमेंटेटर मैट नवारा ने ट्विटर के ज़रिए इस बात की जानकारी दी थी कि फेसबुक ग्रुप स्टोरीज़ 26 सितंबर से काम नहीं करेगा। वहीं Cnet से मिली जानकारी के मुताबिक फेसबुक इस प्रक्रिया को 26 सितंबर की सुबह 9 बजे शुरू करेगा। इसका मतलब है कि भारतीय यूज़र्स के लिए ग्रुप स्टोरीज फीचर 26 सितंबर की रात 9 बजकर 30 मिनट से गायब होना शुरू हो जाएगा।

रिपोर्ट में बताया कि हर महीने फेसबुक पर करीब डेढ़ अरब लोग ग्रुप्स का इस्तेमाल करते हैं। वहीं इस फीचर के हटने से फेसबुक स्टोरीज़ फीचर पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। फेसबुक के मेन पेज पर अभी भी लोग स्टोरीज़ स्टोरीज़ पोस्ट कर सकते है, जो कि 24 घंटे के बाद अपने आप हट जाएगी।