शेयर बाजार की आज जोरदार शुरूआत,सेंसेक्स 1331 अंक की तेजी से पहुंचा इतने के पार

खबरें अभी तक। शेयर बाजार की शुरूआत आज फिर से जोरदार बढ़ोतरी के साथ हुई है। बता दें कि आज सेंसेक्स 1331 अंक की तेजी के साथ 39,346.01 पर पहुंच गया है। निफ्टी ने 392 प्वाइंट की बढ़त के साथ 11,666.35 का स्तर पार कर दिया। हालांकि, ऊपरी स्तरों से दोनों इंडेक्स नीचे आ गए, लेकिन  सेंसेक्स में 700 और निफ्टी में 250 अंक की बढ़त अभी बनी हुई है।

वहीं विश्लेषकों की मानें तो सरकार द्वारा कॉर्पोरेट टैक्स घटाने और शेयर बाजार में टैक्स संबंधी राहतों के ऐलानों का असर जारी है। इन ऐलानों के बाद शुक्रवार को भी बाजार में रिकॉर्ड में उछाल आया था। बता दें कि कोटक महिंद्रा एएमसी की सीनियर वाइस प्रेसिडेंट एवं हेड ऑफ इक्विटी रिसर्च, शिबानी कुरियन का कहना है कि कंपनियों का मुनाफा बढ़ाने के नजरिए से कॉर्पोरेट टैक्स में कटौती करना एक बड़ा और अच्छा कदम है। वहीं उनका कहना हैं कि सरकार के फैसलों से निवेशकों का भरोसा बढ़ेगा।

अगर बात करें आज यानि सोमवार की तो शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स के 30 में से 21 और निफ्टी के 50 में से 36 शेयरों में इजाफा दर्ज किया गया। वहीं आईटीसी के शेयर में 8.5% तेजी देखी गई। ब्रिटानिया में 8% और एशियन पेंट्स में 7.5% उछाल आता देखा गया। लार्सन एंड टूब्रो का शेयर 7% से ज्यादा ऊपर दिखा।

वहीं दूसरी ओर आईटी कंपनियों के शेयरों में बिकवाली का दबाव देखने को मिला। साथ ही इन्फोसिस 3% गिरता दुआ दर्ज किया गया। टीसीएस में 2.5% गिरावट दर्ज की गई। टेक महिंद्रा का शेयर 2.2% और एचसीएल टेक 1.9% नीचे की ओर दिखा।