कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने पूर्ण प्लास्टिक बंदी की फरीदाबाद से अपील की

ख़बरें अभी तक। फरीदाबाद के सेक्टर-15 स्थित सामुदायिक भवन में बच्चों की संस्था स्मार्ट काइट के द्वारा पर्यावरण संरक्षण हेतु पॉलीथिन बंदी के लिए अभियान चलाया गया, स्मार्ट काइट के नन्हें वालेंटियर के सभी घरों बाज़ारो में जाकर प्लास्टिक से होने वाली हानि से लोगों को अवगत कराया। इस मौके पर उद्योग एवं पर्यावरण मंत्री विपुल गोयल मुख्य रूप से मौजूद रहे और उन्होंने भी बच्चों के साथ लोगों को पॉलीथिन का उपयोग ना करने के लिए प्रेरित किया।

गौरतलब है कि स्मार्ट काइट संस्था टू-वे कार्यक्रम संचालित करती है पहला तो बच्चे पर्यावरण संरक्षण के लिए लोगों को संदेश देते हैं और दूसरा बच्चों को खुद ट्रेंनिंग दी जाती है ताकि वे एक ज़िम्मेदार नागरिक बन सकें। इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पर्यावरण मंत्री विपुल गोयल ने स्मार्ट काईट एनजीओ द्वारा समाज में किए जा रहे कार्यों की जम कर तारीफ की। गोयल ने कहा कि देश के भविष्य को जो भी तैयार कर रहा है चाहे वो स्मार्ट काइट हो या कोई और वह बधाई का पात्र है।

इस मौके पर कैबिनेट मंत्री ने पॉलिथीन का पूरी तरह से बहिष्कार करने की अपील की और इससे पर्यावरण को हो रहे  नुकसान के बारे में बताया। बच्चों को संबोधित करते हुए गोयल ने कहा कि यदि हर घर में उपयोग होने वाले प्लास्टिक के थैले की जगह एक-एक कपड़े के थैले का उपयोग किया जाए तो हर घर से हर महीने करीब 1 किलो प्लास्टिक की बचत होगी। गोयल ने कहा कि आगामी 17 सितंबर को आदरणीय प्रधानमंत्री जी का जन्मदिन है और प्रधानमंत्री जी ने संकल्प ले रखा है पूरे देश को स्वच्छ करने का।