मोटर व्हीकल एक्ट के तहत स्कूली बच्चों ने चलाया जागरूकता अभियान

ख़बरें अभी तक। मोटर व्हीकल एक्ट लागू होने के बाद पुलिस लगातार जागरूकता अभियान चलाए हुए हैं। उसी के तहत आज नेशनल हाईवे 1 पर स्कूली बच्चों ने जागरूकता अभियान चलाया। हालांकि सोनीपत पुलिस भी बच्चों के साथ रही। वहीं बच्चों ने हाथ में ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक होने के बोर्ड लेकर और सभी वाहन चालकों को फूल देकर जागरूक किया। वाहन चालकों ने इस प्रयास की सराहना की और आगे ट्रैफिक नियमों की पालना करने का आश्वासन भी दिया।

नए मोटर व्हीकल एक्ट लगने के बाद भारी भरकम चालान से पहले हरियाणा पुलिस ने जागरूकता अभियान की शुरुआत की है और इसी के तहत आज नेशनल हाईवे 1 पर कुंडली के पास यह जागरूकता अभियान चलाया गया है। स्कूली बच्चों को इस अभियान में जोड़ा गया है। ताकि सभी वाहन चालक स्कूली बच्चों की बात सुने और वाहन चलाते समय ट्रैफिक नियमों की पालना करें। वहीं स्कूली बच्चों का कहना है कि हमारे देश में एक्सीडेंट बहुत ज्यादा बढ़ चुके हैं और अब चालान बहुत ज्यादा होंगे उससे पहले सभी को जागरूक कर रहे हैं। वहीं वाहन चालकों ने भी अपनी गलती मानी और आगे ट्रैफिक नियमों की पालना करने की बात कही है।

कुंडली में थाना प्रभारी रविंद्र कुमार ने बताया कि स्कूली छात्राओं ने रैली निकालकर वाहन चालकों व अन्य लोगों को जागरूक किया है। इसी दौरान यातायात के नियमों की पालना का संदेश दिया गया है। थाना प्रभारी ने कहा कि नाबालिगों को वाहन चलाने की अनुमति किसी सूरत में नहीं दी जानी चाहिए। इससे न केवल 25 हजार का भारी भरकम चालान कटेगा। बल्कि नाबालिगों के अभिभावकों को भी जेल भी होगी। इसके चलते किसी सूरत में भी नाबालिक बच्चे को वाहन ना दे और सभी जागरूक हो।