रुड़की : शिक्षक पर स्कूल की छात्राओं ने लगाया छेड़छाड़ का आरोप

खबरें अभी तक।  कहते है गुरु (शिक्षक) माँ-बाप से भी बढ़कर होता है, क्योंकि गुरु के ज्ञान से ही बच्चे अपना भविष्य और संस्कार पाते है, लेकिन अगर यही गुरु बच्चों को गलत राह पर ले जाने का प्रयास करे तो ज़ाहिर है बच्चे अपने मक़सद से भटक जाएंगे।

रुड़की सिविल लाइन कोतवाली क्षेत्र में एक ऐसा ही मामला सामने आया है जिसमें एक शिक्षक पर छात्राओं ने छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए कोतवाली में तहरीर दी है, पुलिस ने छात्राओं के परिजनों की तहरीर पर पॉक्सो एक्ट के तहत आरोपी शिक्षक पर मुकद्दमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

आपको बता दें कि रुड़की सिविल लाइंस कोतवाली क्षेत्र के एक स्कूल की छात्राओं ने शिक्षक पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। पुलिस ने छात्राओं के परिजनों की तहरीर पर आरोपी शिक्षक के खिलाफ पोक्सो समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। वहीँ स्कूल के अन्य शिक्षक भी कोतवाली में इकठ्ठा हुए है।

बता दें कि रूड़की सिविल लाइंस कोतवाली क्षेत्र के एक इंटर स्कूल की करीब आधा दर्जन छात्राओं ने स्कूल के एक शिक्षक पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। छात्राओं के अनुसार शिक्षक लंबे समय से किसी न किसी बहाने उनके साथ छेड़छाड़ करता रहा है। पहले तो छात्राओं ने इगनोर किया लेकिन जब शिक्षक अपनी हरकतों से बाज नही आया तो छात्राओं ने इसकी जानकारी अपने परिजनों को दी। परिजनों ने स्कूल प्रबंधन को शिक्षक की शिकायत की तो एक कमेटी स्कूल में गठित हुई। वहीं परिजनों ने सिविल लाइंस कोतवाली पहुंचकर मामले की शिकायत पुलिस से की। परिजनों की तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपी शिक्षक धीरज गुप्ता निवासी सुनहरा कोतवाली क्षेत्र गंगनहर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

वहीं रुड़की सीओ चंदन सिंह बिष्ट ने बताया कि छात्राओं के परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है, फिलहाल चार छात्राओं के बयान दर्ज हो चुके है। स्कूल को भी एक पत्र भेजा गया है जिसमे स्कूल द्वारा कराए गई जांच को पुलिस को देने के लिए कहा गया है, इसके साथ ही पूरे प्रकरण की गहनता से जांच की जा रही है, जांच के बाद अग्रिम कार्यवाही की जाएगी।