INX Media Case:चिदंबरम के सरेंडर पर फैसला होगा आज,ED ने गिरफ्तारी को लेकर कह ये बात

खबरें अभी तक। आईएनएक्स मीडिया केस में पूर्व वित मंत्री पी चिंदबरम  की सरेंडर याचिका पर दिल्ली की निचली अदालत ने आज सुनवाई की जानी हैं। बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय के धन शोधन मामले में समर्पण की याचिका पर कोर्ट ने गुरुवार को सुनवाई करते हुए फैसला शुक्रवार तक के लिए सुरक्षित रख लिया था। वहीं चिदंबरम ने ईडी के सामने आत्मसमर्पण की अपील की है, लेकिन ED ने इसका पुरजोर विरोध किया है। जैसा की आप सभी जानते ही है, कि फिलहाल चिदंबरम इसी मामले में अभी तिहाड़ जेल में बंद हैं।

इस मामले को लेकर प्रवर्तन निदेशालय के विशेष न्यायाधीश अजय कुमार ने कहा कि आईएनएक्स मीडिया धन शोधन मामले में चिदंबरम की गिरफ्तारी जरूरी है, लेकिन साथ ही यह उचित समय पर होगी। प्रवर्तन निदेशालय द्वारा कोर्ट को बताया गया कि वह फिलहाल चिदंबरम को गिरफ्तार नहीं करना चाहती है। ईडी ने चिदंबरम की सरेंडर की याचिका का विरोध करते हुए कहा कि वह अभी जेल में हैं, इसलिए गवाहों या सबूतों को प्रभावित नहीं कर कर सकते हैं। वहीं ईडी ने कहा कि वह इस मामले में अभी 6 अन्य लोगों से पूछताछ करना की इच्छुक हैं,  इसलिए चिदंबरम को वह बाद में उचित समय पर गिरफ्तार करना चाहती है।

सॉलिसीटर जनरल तुषार मेहता ने कोर्ट को बताया कि भ्रष्टाचार को लेकर सीबीआई द्वारा दर्ज मामले में चिदंबरम न्यायिक हिरासत में हैं और सबूतों से छेड़छाड़ की कोई स्थिति में नहीं हैं। चिदंबरम की ओर से पेश वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने दलील दी कि ईडी का प्रत्यावेदन गलत इरादे से और उन्हें नुकसान पहुंचाने के लिए दिया गया है।